प्रयागराज में कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने आजम खान को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है।

प्रयागराज। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधायक आजम खान इन दिनों यूपी की सियासत में छाए हुए हैं। पहले उनकी चर्चाएं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराजगी को लेकर थी, लेकिन अब कांग्रेस के वायरल पोस्टर को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, प्रयागराज में कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने आजम खान को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है। कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया में एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें लिखा है, आजम खान साहब कांग्रेस में आइए स्वागत है। इस पोस्टर में कांग्रेस की यूपी प्रभारी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा,आजम खान और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम की तस्वीर लगी है।

दरअसल, पिछले दिनों कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम सीतापुर जेल जाकर आजम खान से मुलाकात कर चुके हैं। इसके बाद अब जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, आजम खान, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम समेत कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला, प्रदेश के पूर्व प्रवक्ता बाबा अभय अवस्थी की तस्वीर लगी है। इस पोस्टर की राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। हालांकि इस पोस्टर को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। गौरतलब है कि पोस्टर जारी करने वाले कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला इससे पहले भी विवादित पोस्टर जारी करते रहे हैं और विवादित पोस्टर जारी करने के मामले में उनके खिलाफ पार्टी पूर्व में अनुशासनात्मक कार्यवाही भी कर चुकी है।

आजम खान को लेकर सपा में मचा है बवाल

साल 2017 में यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही सपा नेता मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें बढ़ने लगी थीं। उनके खिलाफ कुल 87 मामले दर्ज किए गए थे और करीब ढाई साल पहले उन्हें जेल भेज दिया गया था। आजम खान इन दिनों सीतापुर जेल में बंद हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के अंदर आजम खान की रिहाई न होने को लेकर बवाल मचा हुआ है। हालांकि आजम खान को 86 मामलों में जमानत मिल चुकी है और इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शत्रु संपत्ति से जुड़े एक मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद 5 मई को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस मामले में अगले हफ्ते फैसला आने की उम्मीद है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए