इस यात्रा में सबकी नजर घाटमपुर में होने वाली सभा पर लगी है। इस सभा में पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता राजाराम पाल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

Breaking News : सपा के विजय रथ यात्रा का पहला चरण I Daily Janmat News I DJN |

लखीमपुर में किसानों की अंतिम अरदास, प्रियंका गांधी लखीमपुर के लिये रवाना I Daily Janmat News I DJN |

डेली जनमत न्यूज डेस्क। सपा मुखिया अखिलेश यादव की विजय यात्रा जाजमऊ से शुरू होकर चार जिलों में घूमते हुए कानपुर देहात में समाप्त होगी। दो दिन में यात्रा करीब 190 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस यात्रा में सबकी नजर घाटमपुर में होने वाली सभा पर लगी है। इस सभा में पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता राजाराम पाल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज लखीमपुर खीरी का दौरा करेंगी। इस दौरान वह 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के अंतिम अरदास में हिस्सा लेंगी।

अखिलेश यादव की विजय यात्रा कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन और हमीरपुर में रहेगी। उन्होंने बताया कि पहली सभा घाटमपुर में नैवेली लिग्नाइट के पास होगी। यह योजना अखिलेश सरकार की है। दूसरे दिन समापन सभा कानपुर देहात में अमूल दूध प्लांट के पास होगी। यह योजना भी अखिलेश सरकार के समय की है। इसके साथ ही उन्होंने पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस मूल्य वृद्धि समेत कई समस्याओं पर चर्चा की। इसके बाद एलीवेटेड रोड से नौबस्ता जाएंगे। यहां भी स्वागत किया जाएगा। 

घाटमपुर में सभा को करेंगे संबोधित

अखिलेश यादव पहले ही साफ कर चुके हैं कि वे अपने कार्यकाल में कराए कार्यों को जनता के बीच ले जाएंगे। रथयात्रा के पहले ही दिन, अंत में घाटमपुर स्थित 1980 मेगावाट के नैवेली लिग्नाइट प्लांट के बाहर वे जनसभा को संबोधित करेंगे। यहीं से सरकार की नाकामी को गिनाएंगे। क्योंकि 11 जून 2012 को घाटमपुर में पावर प्लांट का अखिलेश यादव ने शिलान्यास किया था। लेकिन आज तक ये पावर प्लांट शुरू नहीं हुआ।

यात्रा रूट (मंगलवार)

सुबह 11 बजे-गंगा पुल पर आगमन

सुबह 11रू30 बजे नौबस्ता में स्वागत

दोपहर दो बजे रू नैवेली लिग्नाइट बिजली घर घाटमपुर में स्वागत

शाम पांच बजे-यात्रा हमीरपुर पहुंचेगी (यहीं रात्रि विश्राम)

(बुधवार)

सुबह 10 बजे-हमीरपुर से प्रस्थान

सुबह 11 बजे-कुरारा हमीरपुर में स्वागत

दोपहर दो बजे-कालपी (जालौन) में स्वागत

शाम चार बजे-माती (कानपुर देहात) में स्वागत और सभा (समापन)


ये भी पढ़ें 👇👇👇

कानपुर बना चुनावी Good Luck, बिगुल फूंकने आ रहे अखिलेश यादव

पूरी स्टोरी पढ़िए