यूजर्स को देंने होंगे इतने रुपए।

नई दिल्ली। एलन मस्क के ट्विटर पर टेकओवर के बाद ही ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए चार्ज लगाए जाने की बात सामने आ रहीं थी। कम्पनी की ओर से इन यूजर्स को कितना शुल्क देना होगा, इस बात की जानकारी भी पहले दे दी गई थी। लेकिन अब ट्विटर की ओर से सब्सक्रिप्शन सेवा को शुरू कर दिया गया है। भारत में ट्विटर की ब्लू सर्विस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को 650 रुपये महीने के हिसाब अदा करने होंगे। वेब यूजर्स के लिए ये शुल्क 650 रुपये रखा गया है जबकि मोबाइल यूजर्स को ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए 900 रुपये का भुगतान करना होगा।

ट्विटर की तरफ से बीते कुछ दिनों में अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और जापान सहित कई अन्य देशों में ट्विटर ब्लू सर्विस को शुरू किया गया था। इन देशों में वेब यूजर्स के लिए 8 डॉलर प्रति माह का चार्ज रखा गया है। वहीं, सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर्स को 84 डॉलर खर्च करने होंगे। वहीं, ट्विटर 3 डॉलर ज्यादा एंड्रॉयड यूजर्स से चार्ज करेगा और गूगल को कमीशन देगा। अब ट्विटर ने भारत में भी इस सेवा की शुरुआत कर दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार ट्वीटर ब्लू सर्विस लेने के लिए वेब यूजर्स को 650 रुपये प्रतिमाह और मोबाइल यूजर्स को महीने के 900 रुपये खर्च करने होंगे। जबकि जो यूजर्स साल भर का सब्सक्रिप्शन लेंगे उन्हें 6800 रुपये का भुगतान करना होगा।

44 बिलियन डॉलर में एलन मस्क ने खरीदा था ट्वीटर

बीते कुछ महीनों पहले एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया था। जिसके बाद कंपनी में काफी उथल-पुथल देखने को मिली थी। मस्क ने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल सहित उच्च पद पर आसीन कई अधिकारियों की छुट्टी कर दी थी। साथ ही मस्क ने ट्विटर ब्लू सर्विस व कुछ अन्य सेवाओं के लिए चार्ज की बात भी उसी दौरान कही थी।

ये हैं फीचर

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को ब्लू टिक दिया जाता है।

यूजर्स को ट्वीट एडिट करने की सुविधा मिलती है।

यूजर्स 4000 अक्षरों तक के ट्वीट पोस्ट कर पाएंगे।  

1080पी वीडियो में वीडियो अपलोड करने की सुविधा।

रीडर मोड एक्सेस।

यूजर्स को एड दिखने भी कम हो जाएंगे।

इन यूजर्स के ट्वीट को रिप्लाई और ट्वीट में भी प्रॉयोरिटी दी जाएगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए