CCTV में कैद हुई घटना ।

#kanpur :-सिपाही के साथ वकील ने की मारपीट//DJN

कानपुर। वीआईपी रोड पर मंगलवार को तीन वकीलों ने ट्रैफिक पुलिसवाले की जमकर पिटाई कर दी। पूरी घटना पास के लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों वकीलों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

कानपुर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित कानपुर कचहरी के सामने वीआईपी रोड की है। यहां पर वकीलों का खासा वर्चस्व रहता है। इसी क्रम में कचहरी से निकलते हुए वकीलों की ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के सिपाही से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। थोड़ी देर तक दोनों के बीच वाद-विवाद होता रहा लेकिन फिर अचानक वकील साहब का पारा हाई हो गया और उन्होंने पुलिस के जवान को पीटना शुरू कर दिया। यही नहीं वकील ने सिपाही को वहां से गुजर रही कार के बोनट पर दे मारा। इसके बाद वो मौका लगते ही सिपाही को खींचकर कचहरी परिसर में ले जाने लगा। इस बीच हाथ में हेलमेट लिए एक और वकील वहां पहुंच गया और उसने हेलमेट से सिपाही पर वार कर दिया। सिपाही के साथ मारपीट की ये पूरी घटना वहां लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने इसी वीडियो को आधार बनाते हुए तीन वकीलों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है और इन तीनों आरोपी वकीलों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। 

पुलिस ने 3 वकीलों पर दर्ज किया मुकदमा

ज्वाइंट कमिश्नर आनन्द प्रकाश तिवारी ने कहा कि कोतवाली थाना क्षेत्र में महिला थाने के पास ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना प्रकाश में आई है जहां वकीलों ने एक ट्रैफिक पुलिस के साथ न केवल दुर्व्यवहार किया बल्कि उससे मारपीट भी की। ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इस फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि वकील ने सिपाही के साथ जो मारपीट की वो कानून के दायरे में नहीं है। इस घटना को लेकर शिकायत दर्ज कर ली गई है। पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

पूरी स्टोरी पढ़िए