मतदाताओं के बीच आकर्षण का केन्द्र बना ये प्रत्याशी।

सीतामढ़ी। कद आधा काम ज्यादा का वादा लेकर बिहार उपचुनाव में उतरा योगेन्द्र सबका दिल जीत रहा है। तीन फीट का योगेंद्र मतदाताओं के बीच आकर्षण का केंद्र बना है। वह सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड के रामपुर परोड़ी से वार्ड मेंबर का चुनाव लड़ने की तैयारी में है। इसके लिये नामांकन भी कर दिया है।

बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव का दौर चल रहा है। प्रचार के साथ और प्रत्‍याशी लोगों के बीच जाकर वोट मांग रहे हैं। लेकिन यहां सबसे ज्यादा चर्चा योगेन्द्र को लेकर हो रही है। योगेन्द्र महज तीन फीट के हैं। लेकिन उन्होंने अपना स्लोगन दिया कद आधा, काम ज्यादा का वादा। इसे लोकतंत्र की ताकत और खूबसूरती ही कहेंगे कि इस व्‍यवस्‍था में हर नागरिक बड़ा किरदार निभा सकता है। तीन फीट का यह प्रत्‍याशी जब मतदाताओं के बीच वोट मांगने जाता है तो बरबस ही उनकी तरफ सबकी निगाहें चली जाती हैं। सीतामढ़ी जिले में पंचायत चुनाव के दौरान महज तीन फीट का व्यक्ति मैदान में उतर कर बड़ी बाजी जीतने की तैयारी में जुटा हुआ है।  इनकी लंबाई भले ही छोटी है, लेकिन इरादे काफी बड़े और और बुलंद हैं। योगेंद्र ने पर्चा दाखिल कर दिया है। मतदान बाद चुनाव परिणाम चाहे जो भी आए, लेकिन 3 फीट के होने वजह से योगेंद्र मतदाताओं के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

ये है योगेन्द्र की कहानी

सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड के रामपुर परोड़ी गांव के वार्ड संख्या-16 से वार्ड सदस्य पद के लिए योगेन्द्र ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। वह लगातार चुनाव प्रचार मैदान में डटे हैं। योगेंद्र लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। कड़ी मशक्कत करने के बाद योगेन्द्र ने स्नातक की डिग्री हासिल की है। योगेन्द्र बताते हैं कि छोटे कद की वजह से उन्‍हें अक्सर उपहास का सामना करना पड़ा है, लेकिन वह इन सब चीजों से कभी नहीं घबराए। दो भाई और तीन बहनों में से सिर्फ योगेन्द्र के साथ ही बौनेपन की समस्या है।

पूरी स्टोरी पढ़िए