आइए जानते हैं कौन हैं ये स्टार्स।

नई दिल्ली। बेशक बॉलीवुड के एक्टर्स को हम सितारे कहते हैं। लेकिन यह सितारे भी बिल्कुल आम लोगों जैसे ही होते हैं। अब बात अगर इनके अंधविश्वासों की करें तो उसमें भी यह किसी से पीछे नहीं हैं।

बुरी नजर से बचने के लिए ये सितारे करते हैं टोटकों पर विश्वास, कोई पहनता है काला धागा तो कोई खरीदता है नींबू मिर्च। कोई भी काम अच्छी तरह से हो जाने के लिए लोग मेहनत तो करते हैं, लेकिन उन्हें एक शक्ति पर भी विश्वास होता है जो उनके हर बिगड़े काम को बना देती है, जिसे आम तौर पर लोग अंधविश्वास कहते हैं. इस अंधविश्वास में कई चीजें शामिल होती हैं। कोई नींबू मिर्च जैसी चीजें लगाता है, तो कोई काला धागा पहनता है तो कोई नजर का टीका लगाता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यह सारी चीजें बॉलीवुड के कई स्टार्स भी करते हैं। कोई अपनी फिल्म रिलीज से पहले मुराद मांगता है, तो कोई काला धागा पहन कर खुद को नजर से बचाता है। 

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मस्तानी यानी कि दीपिका पादुकोण अपनी हर फिल्म की रिलीज से पहले किसी ना किसी मंदिर में जाकर माथा जरूर टेकती हैं। उनका विश्वास है कि ऐसा करने से उनकी फिल्म हिट होती है।

रणवीर सिंह 

एक्टर रणवीर सिंह भी खुद को नजर से बचाने के लिए एक पैर में काला धागा बांधे हुए हैं। इसे वो अपना लकी चार्म भी मानते हैं। उन्होंने बताया था कि यह धागा उन्हें उनकी मां ने पहनाया है।

अक्षय कुमार 

इस लिस्ट में खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है, जो अपनी फिल्म के रिलीज होने से पहले ही भारत से बाहर चले जाते हैं। अक्षय का मानना है कि ऐसा करने से उनकी फिल्म हिट हो जाती है।

बिपाशा बसु 

हाल ही में मां बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु भी अंधविश्वास में काफी विश्वास रखती हैं। वो हर शनिवार को नींबू मिर्च खरीदती हैं और इसे वह अपनी कार में और घर के बाहर बांधती हैं।

शाहरुख खान 

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान भी अंधविश्वासी हैं। शाहरुख अपना हर काम 555 नंबर से जोड़ते हैं, क्योंकि 5 उनका लकी नंबर है। उनकी सभी गाड़ियों का नंबर भी 555 ही होता है।

सलमान खान 

सलमान खान भी अपना लकी चार्म अपने ब्रेसलेट को मानते हैं। यह ब्रेसलेट उन्हें उनके पापा सलीम खान ने दिया था और इस ब्रेसलेट को वो हमेशा अपने हाथ में पहनते हैं।

कैटरीना कैफ 

अगला नाम जानकर तो आपको भी हैरानी होगी, क्योंकि एक्ट्रेस भले ही इंडिया में पैदा नहीं हुईं, लेकिन वो अंधविश्वास में खूब विश्वास करती हैं। जी हां, हम बात कर रहे है कैटरीना कैफ की। रिपोर्ट्स की मानें तो वह अपनी हर फिल्म की रिलीज से पहले अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह पर जरूर जाती हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए