फिरोजाबाद के एक कॉन्स्टेबल ने दिखाया था सच का आईना।

मैनपुरी। हाल ही में फिरोजाबाद के एक सिपाही का रोते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वो पुलिस मेस के खाने की खराब क्वालिटी की शिकायत करता नजर आया था। ऐसा ही कुछ जिला मैनपुरी में भी देखने को मिल रहा है।

अब यूपी में पुलिस लाइन मेस के खाने को लेकर हाय तौबा मचना शुरू हो गया है। मैनपुरी में भी पुलिस लाइन के मेस में बन रहे खाने पर सवाल उठ रहे हैं। यहां खुद जिले के एसपी मेस के खाने की खराब क्वालिटी देखकर भड़क उठे।  

घटिया दाल-रोटी देख भड़के एसपी

दरअसल, मेस के खाने पर सवाल उठा तो खुद मैनपुरी पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन में मेस का निरीक्षण किया। खाने की खराब क्वॉलिटी देखकर एसपी का पारा हाई हो गया। सबसे पहले उन्होंने रोटी चेक की तो जली हुई रोटियां देखकर रोटी बनाने वाली महिला से कहा कि खाना अच्छा खिलाओ। साथ ही कसकर फटकार भी लगाई। वीडियो के मुताबिक एसपी, दाल के भगोने में चमचा घुमाते नजर आए। जब दाल नहीं केवल पानी दिखा तो मेस मैनेजर पर चिल्लाए कि दाल में पानी है या पानी में दाल। दाल में ज्यादा मात्रा में पानी देखकर उन्होंने मेस मैनेजर को 'नालायक' तक बोल दिया।  

फिरोजाबाद वाली घटना को लेकर कसा तंज

इस पूरे मामले में जब मेस के कर्मचारी ने कहा कि दो-तीन दिन में सुधार हो जाएगा इस पर एसपी ने तंज कसते हुए कहा, 'तब सुधार होगा, जब फिरोजाबाद की तरह दिख जाएगा, आगे उन्होंने कहा कि अगर खाना मन से बनाया जाय तो उसमें स्वाद अपने आप आ जाता है'। 

‘बताते क्यों नहीं, क्या दिक्कत आ रही है’

एसपी ने मेस में खाना खाने वाले सिपाहियों से कहा कि आप लोग इतना क्यों शर्म करते हैं। आप लोगों को बताने में क्या दिक्कत आ रही है।

फिरोजाबाद के सिपाही ने दिखाई थी असलियत

इससे पहले फिरोजाबाद में तैनात कॉन्स्टेबल मनोज कुमार ने मेस के खाने के साथ रोते हुए जली हुई रोटियां और पानी वाली दाल दिखाईं थीं। लेकिन विभाग की ओर से बताया गया था कि पत्नी से मनोज का आपसी विवाद चल रहा है इसलिए वो परेशान है। यहां तक कि आगरा में उसका मानसिक परीक्षण भी करवाया गया था। रोते हुए मनोज ने कहा था मैं सुबह से भूखा हूं। मुझे धमकी दी जा रही है अगर मैं जनता के बीच थाली लेकर गया तो मुझे बर्खास्त कर दिया जाएगा। 

 

 

पूरी स्टोरी पढ़िए