सुर्खियों में रहा मैच।

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे दूसरे टी-20 के7वें ओवर में एक सांप मैदान पर घुस गया। जिससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जिसके बाद खेल को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। जब तक सांप ग्राउंड से बाहर नहीं गया मैच शुरू नहीं हो पाया।

गनीमत रही समय रहते सांप को ग्राउंड से बाहर निकाल दिया गया और उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। इस रुकावट के अलावा भी मैच को कुछ देर के लिए रोक दिया गया था, क्योंकि ग्राउंड की फ्लड लाइट खराब हो गई थी। अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान फ्लड लाइट का खराब होना वाकई इंतजामात पर उंगली उठा रहा है।

दूसरी वजहों से भी सुर्खियों में रहा मैच

सिर्फ मैच में रुकावट ही नहीं बल्कि दूसरे कारणोंसे भी मैच सुर्खियों में रहा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कई बार मैदान पर गुस्से में नजर आए। जब रोहित बैटिंग कर रहे थे, उस वक्त अंपायर के वाइड ना देने पर रोहित भड़क गए थे। जबकि जब टीम इंडिया की फील्डिंग चल रही थी। रोहित शर्मा का ये 400वां टी20 मुकाबला है। रोहित ने इस मुकाबले में 37 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली सूर्य कुमार यादव ने टीम इंडिया की तरफ से सिर्फ 22 बॉल में 61 रनों की पारी खेली। सूर्या ने अपनी पारी में 5 चौके, 5 छक्के जमाए, साथ ही 18 बॉल में अपनी फिफ्टी भी पूरी की। सूर्या के धमाल के आगे अफ्रीकी बॉलर्स फेल नजर आए।

इंतजामों को लेकर उठे सवाल

दरअसल, जब दीपक चाहर पारी का तीसरा ओवर फेंक रहे थे, तो 2.1 ओवर पर मैदान के एक हिस्से परअंधेरा छा गया। शुरुआत में तो कुछ पता नहीं चला, लेकिन फिर साफ हुआ कि टॉवर के एक हिस्से की रोशनी चली गयी है। और इसके कारण 15 मिनट का खेल बर्बाद हुआ। इस तरह के इंतजामों को देखते हुए सवाल खड़ा होना लाजमी है।  

16 रन पीछे रह गया था साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका भले ही ये मैच हार गया हो, लेकिन उनकी ओर से डेविड मिलर ने यहां कमाल की पारी खेली।  डेविड मिलर ने 106 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। मिलर की इस किलर पारी के दम पर ही साउथ अफ्रीका 221 के स्कोर तक पहुंच पाया।

पूरी स्टोरी पढ़िए