8 जनवरी को हुई थी अस्पताल में भर्ती, 92 साल की हैं स्वर कोकिला ।

मुंबई। स्वर कोकिला लता मंगेशकर की तबियत शनिवार को एक बार फिर से बिगड़ गई । उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। हाल ही में उनके हालत में सुधार हुआ था। बता दें 8 जनवरी को लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित पाई गई थी । जिसके बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि लता मंगेशकर पर दवाओं का अच्छा असर हो रहा था। जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। लेकिन हालत फिर बिगड़ने पर उन्हें डॉक्टरों की निगरानी  में रखा गया है। 

 राज ठाकरे ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे

एमएनएस चीफ राज ठाकरे भी लता मंगेशकर का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। वह करीब एक घंटे तक अस्पताल में रुके और लता जी का हाला जाना। इसके बाद वह घर रवाना हो गए। बता दें इससे पहले लता जी से मिलने की इजाजत किसी को नहीं थी। कोरोना और उनकी उम्र के देखते हुए डॉक्टरों ने लता जी से किसी के भी मिलने पर पांबदी लगा रखी थी। 

अस्पताल की सुरक्षा बढ़ाई गई

जबसे लता जी की हालत बिगड़ने की खबर सामने आई हैं। तबसे फैंस उनके ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। इसी बीच ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉ प्रतीत समदानी ने बताया कि हालत नाजुक है। और वह वेंटिलेटर पर हैं। उनकी तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। अस्पताल के बाहर पुलिस का बंदोबस्त किया गया है। किसी को भी बिना पहचान बताए अंदर जाने की इजाजत नहीं है। 

लगातार अपडेट दे रहे हैं डॉक्टर

लता मंगेश्कर को  8 जनवरी को कोविड संक्रमित होने पर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन पहले बताया गया था कि वह अब रिकवर कर रही है और उनकों वेंटिलेटर से हटा आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर हर दिन उनकी स्वास्थ्य अपडेट साझा कर रहे हैं। 

भारत रत्न हैं लता मंगेशकर

92 साल की लता मंगेशकर को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है। देश की स्वर कोकिला ने हजारों गाने गाए हैं। लग जा गले, लुका छिपी,  एक प्यार का नगमा  है, आज फिर जीने की तमन्ना जैसे कई सुपरहिट गाने गाएं हैं। जो आज भी लोगों को पसंद आते हैं। 

.

पूरी स्टोरी पढ़िए