रमईपुर के पास बालाजी ढाबा से गिरफ्तार शूटर के कब्जे से दो तमंचे और चार कारतूस बरामद हुए।

कानपुर। बिधनू थाना पुलिस ने दिल्ली के कुख्यात माफिया ​टिल्लू ताजपुरिया गिरोह के शार्प शूटर को दबोचा है। आरोपी के कब्जे से दो तमंचे बरामद हुए। गिरफ्तार बदमाश की पहचान रितिक उर्फ गोलू के रूप में हुई है। घाटमपुर सीओ सुशील कुमार ने बताया कि आरोपी रितिक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

घाटमपुर क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि बिधनू थानाध्यक्ष अतुल कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ गश्त कर रहे थे। इस बीच उन्हें सूचना मिली कि क्षेत्र में दिल्ली के कुख्यात माफिया टिल्लू ताजपुरिया गैंग का शार्प शूटर विधानसभा चुनाव में खलल डालने के इरादे से आया है। सूचना के आधार पर टीम ने रमईपुर के पास बालाजी ढाबा से शूटर रितिक उर्फ गोलू को दबोच लिया। तलाशी में उसके कब्जे से दो तमंचे व चार कारतूस बरामद हुए। 

ताजपुरिया गैंग के संपर्क में आकर बना शूटर

सीओ ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार शूटर रितिक ने बताया कि वह घाटमपुर के ग्राम रठिगांव का रहने वाला है। ​उसके पिता जगदंबा पांडेय ट्रक ड्राइवर है, जो अपने परिवार के साथ नई दिल्ली के थाना जहांगीरपुरी क्षेत्र में रहते हैं। रितिक ने बताया कि 11वीं कक्षा में पढ़ाई के दौरान दिल्ली के कुख्यात माफिया टिल्लू ताजपुरिया गैंग के सदस्य राधे से उसकी दोस्ती हो गयी थी। उसने टिल्लू ताजपुरिया गैंग के सदस्य संदीप ढिल्लू से उसकी मुलाकात मण्डावली जेल में कराई। साल 2018 में पुलिस अभिरक्षा से संदीप ढिल्लू को एलएनपीजी अस्पताल से पुलिस वालों के आंखों में मिर्च डालकर उसे भगाने में सहयोग किया। इस अपराध में 11 माह तिहाड़ जेल में बंद रहा। 

रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की कराई थी हत्या

शूटर रितिक ने बताया कि टिल्लू ताजपुरिया व जितेंद्र गोगी गैंग में आपसी दुश्मनी थी। जितेंद्र गोगी की रोहिणी कोर्ट में हत्या टिल्लू ताजपुरिया ने कराया था। उसके बाद राधे की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गिरफ्तार शूटर पर दिल्ली में गंभीर धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी दिल्ली से परिवार सहित अपने गांव घाटमपुर आ गया था और यहां पर अपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने लगा। सीओ ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

पूरी स्टोरी पढ़िए