वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की हो रही पहचान।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र के बंगला बाजार इलाके में स्थित चंद्रिका देवी मंदिर के सामने सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। सूचना पर पहुंचीं पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाया। घटना के बाद से पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया था। मामले में मंगलवार सुबह बवाल करने में दिलीप पाठक के साथ चार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

हालांकि, पुलिस ने कुछ ही देर में स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, सुबह के समय दो गुटों में बवाल हुआ था, जिसके बाद कुछ लोगों ने बाजार में आकर पत्थरबाजी कर दी। दोनों गुटों के लोगों के हाथों में पत्थर थे।

तिरंगा यात्रा के दौरान दो गुटों में हुआ था पथराव 

इस घटना के बाद ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया और डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह मौके पर पहुंचे। ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि तेलीबाग और बंगला बाजार दो गुटों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान एक गुट ने दूसरे गुट पर हमला किया और पथराव किया। पथराव में जिसमे कुछ चार पहिया वाहन और कुछ दो पहिया वाहन छतिग्रस्त हुए हैं और एक के सिर में चोट आई जिसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। 

घटना का एक वीडियो जमकर हो रहा है वायरल 

वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में लोगों को ये कहते सुना जा सकता है कि आप सभी लोग अंदर चले जाओ। सड़क से हट जाओ। जानकारी के मुताबित सुबह के समय दो गुटों में बवाल हुआ था जिसके बाद उसी में से कुछ लोगों ने बाजार में आकर पत्थरबाजी की।  दोनों गुटों के लोगों के हाथों में पत्थर थे। 

वीडियो फुटेज के आधार पर लोगों को चिन्हित

पथराव में जिसमें कुछ चार पहिया वाहन और कुछ दो पहिया वाहन छतिग्रस्त हुए हैं और एक के सिर में चोट आई जिसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर धारा 504,506, 7 cla,427,323,147,148,149 में मुकदमा दर्ज किया गया है। 9 नामजद, और 14 अज्ञात शामिल हैं। पीयूष मोर्दिया ने बताया कि दोनों गुटों का पुराना विवाद था, तिरंगा रैली से बवाल का कोई लेना देना नहीं है। घटना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। मामले को शांत कराया गया है। वीडियो फुटेज के आधार पर लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। 

 

पूरी स्टोरी पढ़िए