विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की चर्चाओं को पीछे छोड़ते हुए हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'आरआरआर' ने सभी फिल्मों के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।

डेली जनमत न्यूज डेस्क। राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) ने पूरी दुनिया में जबरदस्त ओपनिंग के साथ धमाल मचा दिया है। इस फिल्म ने उनकी पिछली फिल्म 'बाहुबली' की तरह ही बॉक्स ऑफिस पर ताबड़बोड़ शुरुआत कर दी है। RRR ने पहले ही दिन फिल्म ने 257 करोड़ का बिजनेस किया। जो किसी भी भारतीय फिल्म के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग-डे कलेक्शन है। विदेश में भी 'आरआरआर' का शानदार प्रर्दशन रहा। ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने हॉलीवुड की 'बैटमैन' को भी पीछे छोड़ दिया है। ओवरसीज में फिल्म की कमाई 78 करोड़ रुपए है। 550 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी इस फिल्म को अकेले आंध्रप्रदेश और दूसरे तमिल स्टेट्स में 120 करोड़ की ओपनिंग मिली है, ये भी किसी एक स्टेट के लिहाज से रिकॉर्ड कलेक्शन है।

एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) के सभी आंकड़े और ट्रेड एनालिस्ट की सोच और प्रीडिक्शन को मात दे दिया है। रिलीज से पहले इस फिल्म के बारे में बहुत सारे कयास लगाए जा रहे थे और उन सारे कयासों पर ये फिल्म खरी उतरी है। फिल्म में निभाए गए किरदार ने लोगों को बहुत ज्यादा उत्साहित किया। लोग फिल्म के एक्शन सीक्वेंस और फिल्म की कहानी को बहुत पसंद किया है। इसी का नतीजा है कि इस फिल्म ने कमाई के मामले में बाकी दूसरी फिल्मों को बहुत पीछे छोड़ दिया है।

'RRR' ने पहले ही दिन कमाए 257 करोड़

मनोबाला विजयबालन ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि 'आरआरआर' ने दुनियाभर में पहले दिन ही 257 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। उन्होने फिल्म को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि 'आरआरआर' वर्ल्ड वाइड पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली इंडियन फिल्म बन गई है। गौरतलब  है कि एसएस राजामौली की पिछली फिल्में 'बाहुबली' ने पहले दिन वर्ल्डवाइड 75 करोड़ और 'बाहुबली 2' ने 217 करोड़ की कमाई की थी। इस हिसाब से 'RRR' ने 'बाहुबली 2' के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

https://twitter.com/ManobalaV/status/1507599319045599240

हिंदी वर्जन ने भी की जबरदस्त कमाई

विजयबालन ने बताया कि राम चरण तेजा, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्‌ट की फिल्म ने पहले दिन आंध्र प्रदेश और तमिल स्टेट्स से 120.19 करोड़, कर्नाटक से 16.48 करोड़, तमिलनाडु से 12.73 करोड़ और केरल से 4.36 करोड़ रुपए कमाए है। इसके साथ ही देश के अन्य राज्यों से फिल्म ने 25.14 करोड़ का कलेक्शन किया है। बता दें कि फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 78.25 करोड़ रहा है। एनालिस्ट के मुताबिक, फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

ऑस्ट्रेलिया में हॉलीवुड फिल्म को पछाड़ा   

तरण आदर्श ने एक पोस्ट शेयर कर बताया है कि 'आरआरआर' ने पहले दिन के कलेक्शन के मामले में ऑस्ट्रेलिया में 'बैटमैन' को पछाड़ते हुए नंबर-1 का स्थान हासिल कर लिया है। 'आरआरआर' ने ऑस्ट्रेलिया में पहले दिन 4.03 करोड़ रुपए की कमाई की है। वहीं न्यूजीलैंड में भी 'RRR' ने अच्छा बिजनेस किया है, यहां फिल्म ने ओपनिंग-डे पर 37.07 लाख रुपए कमाए हैं। वहीं फिल्म ने ओपनिंग डे में UK में 2.40 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है। इसके अलावा USA में फिल्म ने पहले दिन 24 करोड़ और कनाडा में 2 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इस हिसाब से नॉर्थ अमेरिका यानी USA और कनाडा से ही फिल्म ने 26 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। वहीं फिल्म ने USA में गुरुवार के प्रिव्यूज और पहले दिन के कलेक्शन को मिलाकर 38 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है।

https://twitter.com/taran_adarsh/status/1507564004633325575

पूरी स्टोरी पढ़िए