आरपीएफ और जीआरपी की मदद से सभी बच्चों को महोबा रेलवे स्टेशन पर उतारकर मेडिकल के लिए भेज दिया है।

महोबा। बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन से 24 नाबालिग बच्चों को लेकर भागने वाले एक युवक को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। चाइल्ड हेल्पलाइन ने आरपीएफ और जीआरपी की मदद से सभी बच्चों को महोबा रेलवे स्टेशन पर उतारकर मेडिकल के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस संदिग्ध युवक से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, चाइल्ड हेल्पलाइन को सूचना मिली थी कि एक युवक 24 नाबालिग मुस्लिम बच्चों को लेकर बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन से गुजरात जा रहा है। इसकी सूचना आरपीएफ और जीआरपी को दी गई। इसके बाद महोबा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से बच्चों को उतारकर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम अनवर बताया है। अनवर का कहना है कि वह बच्चों को सहसीवां जिला खंगरिया से गुजरात के मदरसा लेकर जा रहा था। फिलहाल पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ करने में जुटी हुई है। वहीं चाइल्ड हेल्पलाइन के मनोज कुमार का कहना है कि बरौनी- अहमदाबाद एक्सप्रेस से कुछ बच्चों को संदिग्ध युवक द्वारा ले जाने की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस को जानकारी दी गई। जिसके बाद बच्चों को स्टेशन पर सुरक्षित उतार लिया गया है। वहीं आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। 

बोले अधिकारी

आरपीएफ इंस्पेक्टर रजिंदर ने बताया कि सूचना के आधार पर बरौनी-अहमदाबाद ट्रेन से 24 बच्चों को उतारा गया है। इन बच्चों को ले जाने वाले युवक से पूछताछ की जा रही है।

पूरी स्टोरी पढ़िए