रेखा ने आज उम्र के 67 बरस पूरे कर लिए हैं। 10 अक्तूबर 1954 को चेन्नई में जन्मीं रेखा आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं

डेली जनमत न्यूज डेस्क। चेन्नई(chennai) में जन्मी रेखा ने आज उम्र  के 67 बरस पूरे कर लिए हैं। 10 अक्तूबर 1954 को चेन्नई में जन्मीं रेखा(rekha) आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी दमदार अदाकारी और खूबसूरत अदाओं से दर्शकों का दिल जीत लेने वाली रेखा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड में रेखा की खूबसूरती के चर्चे आज भी होते रहते हैं। रेखा ने प्यार किया शादी भी की लेकिन उनकी जिंदगी कभी सामान्य नहीं रही। अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी काफी हिट थी। लेकिन पिछले 40 साल से ये जोड़ी फिल्मों में साथ नहीं दिखी है। रेखा अमिताभ के साथ आखिरी बार फिल्म ‘सिलसिला’ में नजर आई थीं। इस फिल्म को डायरेक्टर यश चोपड़ा ने साल 1981 में बनाया था। फिल्म को रिलीज हुए 40 साल का समय बीत गया है, लेकिन इन 40 सालों में अब तक रेखा और अमिताभ एक साथ स्क्रीन पर नजर नहीं आए हैं। अमिताभ और रेखा ने कई फिल्मों में साथ काम किया था और उन्हीं फिल्मों के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे। अमिताभ शादीशुदा थे ऐसे में रेखा के साथ उनके रिश्ते को कभी खुलकर सामने नहीं लाया गया। हालांकि बेबाक बिंदास और बेधड़क रेखा ने कई बार खुलकर इस बात को जाहिर किया कि वो अमिताभ से प्यार करती हैं। 

कई हिट फिल्में दीं

दोनों स्टार्स की लव स्टोरी से जुड़े किस्से बॉलीवुड गलियारों में चर्चाओं में रहते हैं, जिसे फैंस चटकारे लेकर पढ़ते हैं। दोनों एक साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, जिसमें ‘अनजाने’, ‘आलाप’, ‘खून पसीना’, ‘गंगा की सौगंध’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ समेत कई फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों में रेखा और अमिताभ के काम और दोनों की केमिस्ट्री को फैंस ने खूब पसंद किया था।

रेखा के सामने रोमांटिक सीन में शेखर  सुमन के छूटे पसीने

रेखा और शेखर सुमन की इरॉटिक फिल्म उत्सव भारतीय सिनेमा की यादगार फिल्म है। 1984 में आई यह फिल्म शेखर सुमन की डेब्यू फिल्म थी। इस इरॉटिक फिल्म में उन्हें रेखा के साथ कई इंटीमेट सीन देने थे। वह बताते हैं मेरे लिए वह सबसे ज्यादा मुश्किल था। यह फिल्म हिंदी और इंटरनेशनल सिनेमा के लिए अंग्रेजी में बनी। इसलिए एक सीन की शूटिंग दो बार होती थी। अंग्रेजी में बनने वाली फिल्म हिंदी के मुकाबले ज्यादा इरॉटिक सीन थे। फिल्म में ग्लैमर, खूबसूरती, टैलेंट और इरॉटिक सीन के चलते रेखा को आज भी याद किया जाता है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए