कोर्ट की पुलिस को फटकार, दिया ये बड़ा आदेश।

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मथुरा पुलिस के थाने में रखा 581 किलो गांजा चूहे खा गए। ये बात हम नहीं पुलिस की कोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट कह रही है। मथुरा पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल कर बताया है कि माल खाने में रखा गया 581 किलो गांजा चूहे खा गए। गांजे की इतनी बड़ी खेप मथुरा पुलिस ने दो मामलों में जब्त की थी, इसके बाद थाने के मालखाने में इसको साक्ष्य के तौर पर रखा गया। 

दरअसल मामला शेरगढ़ और हाईवे थाना पुलिस से जुड़ा हुआ है। इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद अच्छे-अच्छे लोगों के सिर चकरा गए, अब चूहों के गांजा खाने का मामला चर्चा का विषय बन गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

शेरगढ़ और हाईवे थाना पुलिस ने साल 2018 में 386 और 195 किलो गांजा कुछ अपराधियों के साथ पकड़ा था। इसके बाद गांजे को मालखाने में जमा करा दिया गया। पुलिस ने सबूत के तौर पर गांजे का सैंपल भी कोर्ट में पेश किया था। इसके बाद एडीजे सप्तम संजय चौधरी ने पुलिस को आदेश दिया कि गांजे की पूरी खेप को कोर्ट में सील मुहर के साथ प्रस्तुत किया जाए। इसके बाद पुलिस का जवाब चौंकाने वाला था। पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट लगाई कि सारा गांजा चूहे खा गए। ऐसे में उसे कोर्ट में पेश नहीं किया जा सकता है।

पुलिस की रिपोर्ट पर कोर्ट ने मांगा सबूत

मथुरा पुलिस ने कोर्ट में चूहों को लेकर बेबसी जाहिर की। बताया गया कि मालखाने में कोई भी ऐसी जगह नहीं है, जिसे चूहों से बचाया जा सके। पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि चूहों के खाने के बाद जो कुछ गांजा बचा उसे नष्ट कर दिया गया। इस पर कोर्ट ने एसएसपी को थानों और मालखानों में चूहों से निपटने के लिए काम करने को कहा। साथ ही पुलिस टीम को 26 नवंबर तक इस मामले में सबूत के साथ रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए