राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन करने में जुटे रहे।

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ जारी है। पहले दौर में करीब तीन घंटे तक राहुल से पूछताछ हुई। फिर लंच ब्रेक के दौरान सोनिया गांधी से मिलने राहुल अस्पताल पहुंचे। इसके बाद एक बार फिर वह ईडी कार्यालय पहुंचे, जहां उनसे दूसरे दौर की पूछताछ जारी है।

पहले दौर में करीब 3 घंटे तक राहुल गांधी से ईडी अफसरों ने पूछताछ की। राहुल-सोनिया को दिए गए नोटिस के विरोध में कांग्रेस ने अलग-अलग जगहों पर ‘सत्याग्रह’ के नाम से प्रदर्शन किया। इस दौरान कई बड़े नेताओं, सीएम, पूर्व सीएम और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। इसके बाद में प्रियंका गांधी भी उनसे मिलने थाने पहुंचीं। 

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन करने में जुटे रहे। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय से कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार डर गई है। इसलिए ऐसा किया जा रहा है।

राहुल गांधी से पूछताछ के लिए ईडी ने सवालों की लंबी सूची तैयार की है। ईडी के अफसर नेशनल हेराल्ड और यंग इंडिया कंपनी से जुड़े करीब दो दर्जन से ज्यादा सवाल पूछेंगे। दरअसल, राहुल गांधी यंग इंडिया कंपनी में अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 38-38 प्रतिशत के हिस्सेदार हैं। बाकी हिस्सेदारी कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नाडिस के पास है। इन दोनों नेताओं का देहांत हो चुका है।

पूरी स्टोरी पढ़िए