केंद्र की बाइक रैली से विपक्ष ने किया किनारा।

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर केंद्र सरकार पूरे देश में 'हर घर तिरंगा' अभियान चला रही है। आज उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने एक बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेताओं ने शिरकत की। लेकिन कोई भी विपक्षी दल  मौजूद नहीं हुआ।

पीएम मोदी ने देशवासियों से सोशल मीडिया पर डीपी बदलने की अपील की थी। इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल की डीपी बदल ली है।  गांधी की नई ट्विटर प्रोफाइल फोटो में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू जी तिरंगा हाथों में थामे हैं। राहुल के डीपी बदलने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर नेहरू जी की तिरंगे लिए तस्वीर वायरल हो रही है। 

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बदली डीपी

‘आजादी के अमृत महोत्सव’ पर जब पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया के प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगाया तो कांग्रेस ने इस अभियान के जवाब में अब एक नए अभियान की शुरूआत कर दी है। कांग्रेस पार्टी 15 अगस्त से पहले हाथ में तिरंगा लिए जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर को अपनी डीपी पर लगाने की शुरूआत कर दी है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी डीपी के तौर पर यही तस्वीर लगाई गई है। 

राहुल- प्रियंका का ट्वीट

कांग्रेस ने बीजेपी को अपने तरीके से नेहरू की तस्वीर लगाकर जवाब दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथ में तिरंगा लिए नेहरू की तस्वीर वाली डीपी लगाने के बाद ट्वीट किया, ‘‘देश की शान है हमारा तिरंगा, हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा।’’ दूसरी ओर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी नेहरु तस्वीर की डीपी लगाते हुए कहा, ‘‘विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा।’’

केंद्र की बाइक रैली से विपक्ष ने किया किनारा

कांग्रेस ने केंद्र सरकार की तरफ से आयोजित हर घर तिरंगा बाइक रैली में हिस्सा नहीं लिया था। इसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर तिरंगे को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया था। इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा था कि हर भारतीय के दिल में तिरंगा है।  कांग्रेस का कहना था कि वो अपना अलग कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

पूरी स्टोरी पढ़िए