कांग्रेस सरकार आई तो माफ होगा किसानों का कर्जा, बुंदेलखंड को अलग से पैकेट दिए जाने का किया ऐलान।

महोबा। यूपी चुनाव का शंखनाद हो चुका है। सभी राजनीतिक दल 2022 के सियासी दगंल को फतह करने के लिए जोरआजमाइश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद शनिवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बुंदेलों की धरती पर कदम रखे। प्रतिज्ञा रैली के मंच पर पहुंचते ही उनका स्वागत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया। इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा कि, प्रधानमंत्री जी आठ हजार करोड़ के जहाज पर घूमते हैं लेकिन प्रति व्यक्ति प्रतिदन की आय नहीं बढ़ा सकते हैं। किसानों का कर्ज नहीं माफ कर सकते हैं। 

तपस्या नहीं कर रहे 

प्रियंका गांधी ने कहा कि, मोदी जी और योगी जी तपस्या नहीं कर रहे, वो तो बड़े बड़े जहाजों में घूम रहे हैं। यहां पर देश का श्रमिक और नौजवान कर रहा तपस्या कर रहा है। प्रियंका ने कहा कि सपा सरकार में आपको लूटा गया। बसपा सरकार में भी कोई काम नहीं किया गया। जबकि बीजेपी सरकार में झूठे वादे किये गए। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में किसान कर्ज में डूब रहे हैं। यहां खाद नहीं मिल रही है। फसल का दाम नहीं मिलता। सिंचाई का पानी नहीं मिलता। आवारा पशु से भी किसान परेशान हैं। 1500 किसानों ने बुंदेलखंड में आत्महत्या की है। यहां से पलायन होता है क्योंकि यहां रोजगार भी नहीं मिलता।

प्रधानमंत्री बड़े-बड़े उद्योगपतियों के मित्र

प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, के बड़े बड़े उद्योगपति मित्रों की कमाई प्रतिदिन दस हजार करोड़ रुपए है और आप 27 रूपए प्रतिदिन कमाते हैं। आपके लिए यह सरकार कुछ नहीं कर रही है। कांग्रेस जब थी तब बुंदेलखंड पैकेज दिया गया था। हमारी सरकार आई तो हम आपके कर्ज माफ करेंगे। प्रियंका ने जेवर एयरपोर्ट का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी और बीजेपी के सब नेता झूठा प्रचार करते हैं। आपने देखा कि जेवर एयरपोर्ट का झूठा विज्ञापन दे दिया। यह लोग यही करते हैं कहीं चीन की फोटो लगाते हैं तो कहीं अमेरिका की फैक्ट्री का फोटो लगाते हैं।

यूपीए सरकार की गिनाई उपलब्धियां 

प्रियंका ने यूपीए टू कार्यकाल में बुंदेलखंड को दिए गए विकास पैकेज का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनायेंगे। बुंदेलखंड की योजनायें यहीं बनेंगी, बजट भी यहीं से मिलेगा। साथ ही सचिवालय भी होगा ताकि किसी को इधर उधर भागना न पड़े। इसके अलावा मंडी में गेंहू और धान का रेट 2500 मिलेगा। किसानों का बकाया बिजली बिल हाफ किया जायेगा। जिन्होंने कोरोनाकल में बिजली बिल भरा उनका बकाया माफ किया जायेगा। आवारा पशु की समस्या दूर करने के लिए छत्तीसगढ़ का मॉडल अपनाएंगे।

लल्लू भी दहाड़े

 प्रतिज्ञा रैली में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी बदलाव की आंधी हैं, यह लोगों की आवाज है और विश्वास और भरोसा है। उन्होंने कहा कि आज बुंदेलखंड के लोगों को जरूरत है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की, क्योंकि वह जानते हैं कि वो जो वादा करेंगे वो निभाएंगे। बुंदेलखंड की आवाज और पीड़ा को राहुल गांधी ने सुना था और यूपीए की पूर्ववर्ती केंद्र की सरकार ने बुंदेलखंड के लिए दस हजार करोड़ बुंदेलखंड को दिया। आज यहां सड़कें दिख रही हैं, वो यूपीए की सरकार में किया गया विकास बयां कर रही है।

भूपेंद्र बघेल ने योगी को घेरा 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी के सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि संत-महात्माओं के चरणों में बैठकर राजा महाराज उनसे ज्ञान लिया करते थे लेकिन आज उनके कंधे पर हाथ रखा जा रहा है, ये संत महात्माओं का अपमान है। उन्होंने आगे कहा कि, अभी तक जाति के आधार वोट पड़े थे और उनके मुख्यमंत्री बने थे, एक समय आया धर्म के नाम पर वोट पड़े और उनके नेता मुख्यमंत्री बने। अब सब लोग चर्चा कर रहे हैं कि हमने जाति और धर्म के नाम पर वोट दिया लेकिन हमको मिला क्या। यही कारण है कि कांग्रेस की प्रतिज्ञा लेकर आपके बीच आई हैं कि किसानों को 2500 रुपये क्विंटल में धान खरीदेंगे और चार सौ में गन्ना खरीदेंगे।

पूरी स्टोरी पढ़िए