शिक्षा मंत्रालय की तरफ से ट्वीट करके जानकारी दी गई है।

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2023 में स्टूडेंट, अभिवावक और शिक्षकों से संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम का नाम परीक्षा पे चर्चा है और इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू है। आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइटmygov.inके माध्यम से 30 दिसंबर 2022 तक पूरी की जा सकती है। इस संबंध में शिक्षा मंत्रालय की तरफ से ट्वीट करके जानकारी दी गई है।

बता दें कि इस प्रोग्राम के माध्यम से पीएम मोदी स्टूडेंट, पैरेंट्स और शिक्षकों के साथ सीधा संवाद करते हैं और छात्रों के सवालों के जवाब देते हैं। इसके साथ ही परीक्षा के तनाव को दूर करने के टिप्स शेयर करते हैं। इससे बच्चों का हौंसला बढ़ता है और परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलती है। परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम के लिए 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

पिछले साल 1 अप्रैल को हुआ था प्रोग्राम

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम 2018 से आयोजित किया जा रहा है। जिसके बाद लगातार इसमें शामिल होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले साल यह प्रोग्राम 1 अप्रैल को हुआ था। जिसमें 15 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। इसमें स्टूडेंट की संख्या 12 लाख से ज्यादा थी। जबकि 1 लाख पैरेंट्स और 2.71 लाख से अधिक शिक्षक शामिल हुए थे।

पूरी स्टोरी पढ़िए