महोबा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना का शुभारंभ किया।

महोबा। उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी वीर आल्हा और ऊदल की धरती महोबा में एक बार फिर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना, भावनी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना, मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर परियोजना का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवादियों की सरकारों ने दशकों तक यूपी के अधिकतर गांवों को प्यासा रखा है। परिवारवादियों की सरकारें किसानों को सिर्फ अभाव में रखना चाहती थीं।  

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम गुजरात के कच्छ जैसी सफलता के लिए बुंदेलखंड में भी जुटे हैं। इसलिए बुंदेलखंड से पलायन को रोकने के लिए इस क्षेत्र को रोजगार में आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और यूपी डिफेंस कॉरिडोर भी इसका एक प्रमाण है। हमारी सरकार ने बीज से लेकर बाजार तक हर स्तर पर किसानों के हित में कदम उठाए हैं। बीते 7 वर्षों में 1,600 से अधिक अच्छी क्वालिटी के बीज तैयार किए गए हैं। जिनमें से अनेक बीज कम पानी में अधिक पैदावार देते हैं।

पहले की सरकारों ने बुंदेलखंड को लूटा

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकार चलाने वालों ने बुंदेलखंड को लूटकर सिर्फ अपने परिवार का भला किया। पहली बार बुंदेलखंड के लोग विकास के लिए काम करने वाली सरकार देख रहे हैं। वो यूपी को लूटकर नहीं थकते थे, हम काम करते नहीं थकते।

गुजरात में रेगिस्तान तक पहुंच रहा पानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि मैं जिस गुजरात से आता हूं, वहां की जमीनी हकीकत कुछ और है। पहले के गुजरात की परिस्थितियां बुंदेलखंड से बिल्कुल अलग नहीं थी, इसलिए आपकी तकलीफ को समझता हूं। आज गुजरात में रेगिस्तान तक भी पानी पहुंच रहा है। जैसी गुजरात में सफलता वैसी ही सफलता के लिए बुंदेलखंड में जुटे हुए हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए