‘जनता जागो और नेताओं से सवाल करो’।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर एक बार फिर खबरों की सुर्खियों में हैं। इस बार खुले मंच पर झोली फैलाकर चंदा मांगते देखे गए हैं। राजभर शनिवार शाम संतकबीरनगर जिले में सावधान रथयात्रा लेकर पहुंचे थे। जनसभा में मौजूद लोगों में भी चंदा देने की होड़ लग गई। 

ओपी राजभर ने धनघटा विधानसभा के निजी स्कूल में जनसभा की। जानकारी के मुताबिक गाड़ीमें तेल भरवाने को लेकर मंच से ही राजभर झोली फैला कर चंदा मांगने लगे। लोगों ने भी लाइन लगाकर 10, 20, 50 रुपए देना शुरु कर दिया।

यूपी में कर रहे ‘सावधान यात्रा’

अपने बेबाक अंदाज के लिए चर्चा में रहने वाले ओपी राजभर इन दिनों उत्तर प्रदेश में सावधान यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों से दान में 10 रुपए की डिमांड की थी। हालांकि, जनता ने भी दिल खोलकर दान किया और काफी देर तक पैसा देने वालों की लाइन लगी रही। उन्होंने मंच से ही अपील करते हुए कहा कि 10 रुपए ही हमारी रथ यात्रा को आपके मकान तक पहुंचाएगी। मीडिया से बातचीत में ओपी राजभर ने बताया कि हम सावधान रथ यात्रा के जरिए जनता को सावधान करने के लिए निकले हैं। हमारी रथ यात्रा लखनऊ से चलकर प्रदेश के 75 जिले होते हुए पटना के गांधी मैदान में समाप्त होगी।  

‘जनता जागो और नेताओं से सवाल करो’ 

इससे पहले जनसभा में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब भी कोई नेता आपके बीच आए तो उससे आप जातिगत जनगणना को लेकर सवाल करिए। उससे पूछिए- हमारी गणना क्यों नहीं होती।  उन्होंने कहा कि जब संविधान एक है तो दो तरह की शिक्षा क्यों? किसानों के कर्जे क्यों माफ नहीं होते? गरीबों के कर्ज माफ क्यों नहीं होते?  बच्चों को रोजगार परक शिक्षा क्यों नहीं दी जाती, जिससे देश में बेरोजगारी का स्तर कम हो सके। गरीबों का इलाज फ्री क्यों नहीं होता है?

अखिलेश यादव पर कसा तंज

इससे पहले यात्रा लेकर सिद्धार्थनगर पहुंचे राजभर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा।  2024 के चुनाव को लेकर कहा- ऊ(अखिलेश) तो खुदेन पैदल हो गए।  किसके बूते सरकार बनाएंगे। चच्चा चले गए, बच्चा भी चले गए। अब कौन बचा है। राजभर ने आगे कहा कि 2024 के चुनाव में हमारी पार्टी यूपी की 80 सीट और बिहार की 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए