ट्वीटर के सीईओ ने भी लिया लीव, लोगों ने उनके इस कदम की प्रशंसा की।

डेली जनमत न्यूज डेस्क। अपने आने वाले बच्चे के लिए मां-बाप दोनों ही सजग होते हैं। नवजात के पेरेंट्स बनने के साथ मां-पिता पर बहुत जिम्मेदारियां आ जाती हैं। बच्चे की देखभाल करने के लिए मां और पिता दोनों को एक टीम की तरह काम करना पड़ता है। वैसे तो बच्चे को अच्छी परवरिश देने के लिए आपने महिलाओं को मैटरनिटी लीव लेते हुए जरूर देखा होगा। वहीं हाल ही में एक ट्रेंड आया है जहां अब पिता भी पैटरनिटी लीव ले रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन स्टार सेलेब्स के बारे में जिन्होंने पिता बनने के बाद पैटरनिटी लीव ली है। 

पराग अग्रवाल

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने अपने दूसरे बच्चे के स्वागत के लिए तीन महीने का पैटरनिटी लीव लेना का फैसला किया है। उनके इस फैसले पर ट्विटर की कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस की प्रमुख लौरा यागरमैन ने उनकी तारीफ की है। जिसके साथ ही वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। 

विराट कोहली

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद अपनी बेटी वामिका के साथ समय बिताने के लिए छुट्टी ली थी। उनके इस फैसले को आलोचना और प्रशंसा दोनों मिली। इस बारे में विराट का कहना कि जिस तरह मैं अपने देश के लिए खेलने को हमेशा तैयार रहता हूं उसी तरह मैं अपने परिवार का ख्याल रखने के लिए तैयार हूं। 

सैफ अली खान

सैफ अली खान भी हर बार पिता बनने पर पैटरनिटी लीव लेते हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया था। उन्होंने कहा था कि आप बेहद खुशकिस्मत होते हैं जब आपके घर एक नया मेहमान आता हैं। अगर आप अपने बच्चे को बड़े होता नहीं देख रहे हैं तो आप बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। 

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर दो बच्चों के पिता हैं। जिनका नाम मीशा और जैन कपूर है। शाहिद ने भी पहली बार पिता बनने पर लीव ली थी। उन्होंने कहा था कि जैन का जन्म होने के समय मुझे काम से छुट्टी नहीं मिल सकी थी, हालांकि मैने किसी तरह एक हफ्ते की लीव लेकर जैन के साथ टाइम गुजारा था। 

मार्क जुकरबर्ग

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी पिता बनने पर पैटेरनिटी लीव ली थी। मार्क जुगरबर्ग  के दो बच्चे हैं। जिनका नाम मैक्स और अगस्त है। उन्होंने कहा था कि हम नहीं चाहते कि कोई भी इंसान अपने बच्चे से दूर रहे। फेसबुक परिवार की अहमियत समझता है। हम बच्चे के होने पर मैटरनिटी और पैटरनिटी लीव देते हैं ताकि लोग अपने बच्चे को पूरा समय दे सकें। 

पूरी स्टोरी पढ़िए