पाकिस्तानी मंत्री ने भी जताया दुख, 92 साल की उम्र में हुआ स्वर कोकिला का निधन

डेली जनमत न्यूज डेस्क।  स्वर की सवरस्ती, भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन हो गया है। उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। उनका जाना देश के लिए एक क्षति है। जिसकी कमी कभी कोई पूरी नहीं कर पाएगा। लता जी के निधन पर पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धाजंलि दी है। बता दें लता मंगेशकर को 11 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां वह धीरे-धीरे रिकवर कर रही थी। शनिवार को फिर से हालत बिगड़ने पर उन्हें दोबारा वेटिंलेटर में शिफ्ट में किया गया, लेकिन वह जिंदगी की जंग हार गई। उनके जाने से सगींत जगत के स्वर्णिम युग का अंत हो गया। 

राष्ट्रपति का ट्वीट

लता जी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा कि लता दीदी का निधन मेरे लिए लिए हृदयविदारक है। देश और दुनिया के लिए उनका जाना बेहद दुखद है। उनके सिनेमा जगत को दिये गए योगदान और उनकी उपलब्धियां हमेशा याद रहेगी। 

पीएम मोदी ने जताया दुख 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है। उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी। लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है। 

गृहमंत्री ने दी लता जी को श्रद्धांजलि

गृहमंत्री ने कहा कि सुर व संगीत की पूरक लता जी ने अपनी सुर साधना व मंत्रमुग्ध कर देने वाली वाणी से ना सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में हर पीढ़ी के जीवन को भारतीय संगीत की मिठास से सराबोर किया। उनका जाना संगीत जगत के लिए बहुत बड़ी हानि है। उनके संगीत जगत को दिए गए योगदान को शब्दों में बयां नही किया जा सकता है।

उनकी आवाज अमर है- राहुल गांधी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा लता मंगेशकर जी के निधन की दुखद खबर मिली। वह कई दशकों तक भारत की सबसे पसंदीदा आवाज बनी रहीं। उनकी आवाज अमर है और उनके प्रशंसकों के दिलों में गूंजती रहेगी। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। 

योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि लता मंगेशकर जी का निधन अत्यंत दुखद और कला जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों व उनके प्रशंसकों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। वहीं अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर लता जी को श्रद्धाजंलि दी है। 

कुदरत दुःख सहने की शक्ति दे- मायावती 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा अपनी सुरीली व मनमोहक आवाज से लोगों के दिल-दिमाग पर कई दशकों तक राज करने वाली लता मंगेशकर के आज निधन की खबर अति-दुःखद, गीत-संगीत जगत को अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार व समस्त प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना । कुदरत सभी को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करे। 

पाकिस्तानी मंत्री ने दुख जताया

स्वर कोकिला के निधन से देश ही नहीं दुनिया भी दुखी है। लता जी के निधन पर पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि एक लेजेंड नहीं रहीं, लता मंगेशकर एक मैलोडियस क्वीन थीं, जिन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया, वह संगीत की बेजोड़ क्वीन थीं, उनकी आवाज आने वाले समय में भी लोगों के दिलों पर राज करती रहेगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए