समाजवादी विजय रथ लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हमीरपुर से जालौन और कानपुर देहात की यात्रा के लिए निकल चुके हैं।

BREAKING NEWS: सपा की विजय रथ यात्रा पहुंची हमीरपुर | DAILY JANMAT NEWS |DJN

लखनऊ। कानपुर से समाजवादी विजय रथ लेकर निकले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हमीरपुर से जालौन और कानपुर देहात की यात्रा के लिए निकल चुके हैं। हमीरपुर में अखिलेश यादव ने अपने चुनावी एजेंडे को सामने रखा। पूर्व सीएम ने कहा कि इस बार समाजवादी पार्टी प्रदेश में किसी भी बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी को पता है कि सपा ही असली चुनौती है, इसलिए पार्टी लोगों में ये धारणा बिठाना चाहती है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में मजबूत हो रही है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है। ये अपना चुनावी घोषणा पत्र भी लागू नहीं कर पाए हैं। किसानों, युवाओं और प्रदेश के लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए हम लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब-जब समाजवादी पार्टी ने विजय रथ निकाला है, तब-तब प्रदेश में परिवर्तन आया है। ये विजय रथ यात्रा सबके लिए न्याय सुनिश्चित करेगी।  

बड़ी पार्टियों के साथ गठबंधन का अनुभव अच्छा नहीं

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड ने बीजेपी को भारी जीत दिलाई थी लेकिन जनता को धोखा मिला है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है। साथ ही पेट्रोल के दाम 102 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं, वहीं उज्ज्वला योजना के नाम पर दी गई गैस महंगाई के चलते बुझ गई है। कहा कि भविष्य में सपा गरीबों को 300 यूनिट बिजली फ्री देगी और किसानों को मुफ्त सिंचाई का इंतजाम करेगी। उन्होंने कहा कि बड़ी पार्टियों के साथ गठबंधन के मामले में हमारा अनुभव अच्छा नहीं रहा है। इसलिए छोटी पार्टियों को एक साथ लाने में जुटे हैं।  

यूपी के विकास को लाएंगे पटरी परः अखिलेश

पूर्व सीएम ने कहा कि जिस तरह से किसानों पर अत्याचार हुआ है। उनकी आय दोगुनी का वादा भी पूरा नहीं हुआ। ऐसे में हम किसानों की जिंदगी में बदलाव लाने का वादा करते हैं। यूपी में बिजली उत्पादन के लिए एक भी नई इकाई नहीं लगी है। महंगी बिजली की वजह से किसान और व्यापारी परेशान हैं। हम बिजली क्षेत्र में सुधार करेंगे और किसानों को मुफ्त बिजली देंगे। युवाओं को नौकरी देंगे और यूपी को फिर से विकास की पटरी पर ले आएंगे। यही हमारा एजेंडा है।  

चुनाव में सपा करेगी क्लीन स्वीप 

उन्होंने कहा कि यूपी का चुनाव यूपी की जनता के लिए है। प्रदेश के लोग बदलाव चाहते हैं। लोकतंत्र में हर पार्टी के पास प्रचार का अधिकार है, लेकिन लोगों को पता है कि उन्हें किसको वोट देना है। बीजेपी को ज्यादा सोचना नहीं चाहिए क्योंकि लोगों ने अपना मन बना लिया है। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी इस चुनाव में क्लीन स्वीप करेगी।

बीजेपी भ्रम पैदा करने में जुटी 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों ने बीजेपी का सफाया करने का मन बना लिया है और उन्हें समाजवादी पार्टी में उम्मीद दिखाई दे रही है। बीजेपी की रणनीति को लोग देख रहे हैं। बीजेपी को पता है कि सपा ही असली चुनौती है, इसलिए वे भ्रम पैदा करना चाहते हैं। लोगों में गलत धारणा बिठाना चाहते हैं, लेकिन ये सारी रणनीति धरी की धरी रह जाएगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए