जानें फिल्म का बॉक्स ऑफिस और वर्ल्ड वाइड कलेक्शन।

नई दिल्ली। कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा' का जिक्र आजकल हर किसी की जुबान पर है। हमारे देश की खासकर दक्षिण भारत की संस्कृति की झलक को बखूबी दिखाती इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तो धमाल मचाया ही, साथ ही इसने ये दर्शकों के दिलों में भी गहरी छाप छोड़ी है। ऋषभ शेट्टी स्टारर इस फिल्म को थिएटर्स में 30 सिंतबर को रिलीज किया था। 

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए 2022 बहुत शानदार बीत रहा है। जहां अप्रैल में रिलीज हुई रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'KGF 2' ने इंडियन बॉक्स ऑफिस को अपनी धुआंधार कमाई से हिलाकर रख दिया। वहीं अब रिषभ शेट्टी की 'कांतारा' इस रफ़्तार से कमाई कर रही है कि बॉक्स ऑफिस एक्सपर्ट्स के लिए यकीन करना मुश्किल हो गया है।

कर्नाटक में बिके कांतारा के एक करोड़ टिकट्स 

कर्नाटक में कांतारा के एक करोड़ टिकट्स बिके हैं जो केजीएफ 2 से कहीं ज्यादा है। कांतारा ने सिर्फ इंडिया में 277 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है। अब ऐसी उम्मीद है कि फिल्म जल्द ही 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। 2022 में इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में कांतारा छठे नंबर पर है। फिल्म के अब तक के ओवरऑल कलेक्शन की बात करें तो इसने पूरे दुनियाभर में 360 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। 

उरी का 'जादुई' रिकॉर्ड टूटा  

मूल रूप से कन्नड़ भाषा में बनी इस फिल्म की शानदार कमाई को देखते हुए मेकर्स ने इसे 14 अक्टूबर को हिंदी,तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज किया। 2019 में विक्की कौशल की 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' ने छठे हफ्ते में 11.60 करोड़ रुपये कमाकर ऑल टाइम रिकॉर्ड बनाया था जब ये रिकॉर्ड बना था तो कई बॉक्स ऑफिस एक्सपर्ट्स ने इसे 'जादुई' कहा था। इस फिल्म ने फिल्म उरी का रिकॉर्ड फेल कर दिया है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए