उनको समझाया गया कि यहां के लोग घमंडी नहीं हैं, बल्कि उनके मुंह में पान भरा होता है, इसलिए सिर उठाकर बात करने के लिए मजबूर रहते हैं।

डेली जनमत न्यूज डेस्क, कानपुर। इंडिया और  न्यूजीलैंड का मैच कानपुर के ग्रीनपार्क के स्टेडियम में हो रहा है। कानपुर की भाषा और यहां के अंदाज से तो आप अच्छी तरह परिचित ही होंगे। उत्तर प्रदेश का यह मशहूर शहर पान, पान मसाला और गुटखे के लिए भी जाना जाता है। कहते हैं कि यहां के लोगों के पास ऐसा टैलेंट होता है कि वो मुंह में गुटखा भर कर भी किसी से बात कर लेते हैं और ऐसा भी कहा जाता है कि जब तक किसी बात की कीमत उनके गुटखे से ज्यादा नहीं होती, वो गुटखा थूकते नहीं हैं। मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। मैच के पहले दिन एक युवक का वीडियो गुटखा चबाते हुए खूब वायरल हो रहा है। मैच के दौरान दर्शक दीर्घा पर यह व्यक्ति गुटखा मुंह में भरकर फोन में बात कर रहा था। यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है। कई फेमस हस्तियां इस वीडियो को शेयर कर रही हैं। क्रिकेट के दिग्गज सितारों से ज्यादा लोग कानपुर के गुटखा की चर्चा करने में जुट गए हैं। यहां तक की क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी इस वीडियो पर चुटकी ली। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस गुटखा खाने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है।

वसीम जाफर ने ली चुटकी

गुरुवार को मैच के दौरान एक यूजर ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर मौजूद एक प्रशंसक को पान मसाला चबाते हुए फोन पर बात करते देखा गया। देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के नीचे कैप्शन में लिखा था कि ये चीजें आप केवल कानपुर स्टेडियम में देखेंगे। अब वसीम जाफर ने सोशल मीडिया ऐप कू के जरिए इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जाफर ने लोकप्रिय हिंदी फिल्म फिर हेरा फेरी का एक मीम शेयर कर फैंस को खुश कर दिया। 

पुलिस तलाश में जुटी

ग्रीनपार्क में गुटखा खाकर मैच देख रहे युवक का फोटो वायरल होने के बाद, कानपुर पुलिस की परेशानी बढ़ गई है। कानपुर पुलिस अब इस युवक की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने शहर वासियों से भी अपील की है कि यदि इस युवक की शिनाख्त हो जाए तो सूचित करें।

स्टेडियम में गुटखा लेकर कैसे पहुंचा ये शख्स?

वैसे सोचने वाली बात ये भी है कि स्टेडियम में सिक्योरिटी गेट पर ही मौजूद गार्ड्स द्वारा सिगरेट, गुटखा निकलवा लिया जाता है, ऐसे में ये शख्स गुटखा अंदर लेकर पहुंचा कैसे? ये लापरवाही का भी एक मामला हो सकता है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब क्रिकेट के मैदान और कानपुर के इस अंदाज की चर्चा हो रही हो । कानपुर के इस अंदाज का एक मजेदार किस्सा क्रिकेट के लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर से भी जुड़ा है। भारत के मशहूर क्रिकेटर सुनील गावस्कर का ससुराल भी कानपुर ही है। ऐसे में उनसे संबंधित एक किस्सा खूब फेमस है। किस्सा कुछ ऐसा है कि जब गावस्कर पहली बार कानपुर गए थे तो उनको लगा था कि इस शहर के लोग कितने घमंडी हैं, सब सिर ऊपर करके बात करते हैं। हालांकि बाद में उनको समझाया गया कि यहां के लोग घमंडी नहीं हैं, बल्कि उनके मुंह में पान भरा होता है, इसलिए सिर उठाकर बात करने के लिए मजबूर रहते हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए