पुलिस आयुक्त मुख्यालय आनंद कुमार तिवारी को पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Kanpur- आंचल केस में एक और बड़ी खबर, अब नए सिरे से होगी आंचल की मौत की जांच | LATEST NEWS | DJN |

कानपुर। नजीराबाद थाना क्षेत्र के अशोक नगर में कारोबारी की पत्नी आंचल की मौत के बाद पुलिस ने परिवार को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी किया है। घटना के बाद कई बार मौखिक रूप से पुलिस ने बयान दर्ज कराने को कहा था, लेकिन परिवार के सदस्य नहीं पहुंचे।

अशोक नगर निवासी आंचल खरबंदा की 19 नवंबर की रात में मौत हुई थी। पुलिस ने आंचल के पिता पवन ग्रोवर की तहरीर पर उसके पति सूर्यांश, सास निशा समेत आठ पर नामजद दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। सूर्यांश और निशा जेल में हैं। अन्य आरोपितों के खिलाफ पुलिस साक्ष्य जुटा रही है। वहीं पुलिस आयुक्त आंचल की आत्महत्या है या हत्या इसकी जांच को लेकर बेहद गंभीर हैं। इस मामले में उन्होंने अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय आनंद कुमार तिवारी को पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त कर दिया। उन्होंने बताया कि जो भी साक्ष्य पीड़ित परिवार की ओर से दिए गए हैं। उन्हें जांच में शामिल कर लिया गया है। दोनों घरों में काम करने वाले नौकरों से भी पुलिस बयान लेगी। 

यह हुआ था मामला

बता दें कि 19 नवंबर की रात अशोक नगर के रहने वाले आंचल खरबंदा की मौत हो गई थी। पुलिस ने आंचल के पिता पवन ग्रोवर की शिकायत पर पति सूर्यांश, सास निशा समेत परिवार के आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। सूर्यांश और निशा जेल में हैं। वहीं पुलिस अन्य आरोपितों के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है। नजीराबाद के एसीपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि जांच आगे बढ़ाने के लिए वादी समेत परिवार के अन्य सदस्यों के बयान दर्ज किए जाने हैं। इसके लिए सभी से संपर्क कर नोटिस दिया गया है। उनसे बयान दर्ज कराने को कहा गया है। एसीपी के अनुसार, परिवार वालों का कहना था कि उनके पास आरोपितों के खिलाफ कई अहम सबूत हैं। इसलिए उनको भी मांगा गया है।

पूरी स्टोरी पढ़िए