पनकी स्थित चुनाव प्रचार के दौरान घर पर दाखिल हो गए सुरेंद्र मैथानी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल।

kanpur: ये यूपी है...यहां वोट के लिए 'नेता' कुछ भी कर सकते हैं। UP Election 2022।

कानपुर। विधानसभा चुनाव की रणभेदी बजने के बाद राजनीतिक दलों के संभावितों के अलावा घोषित किए उम्मीदवार अब घर-घर जाकर डोर की बेल बजाने के साथ ही विकास कार्यों का गुणगान कर रहे हैं। गोविंद नगर सीट से कांग्रेस से शलैंद्र दीक्षित के चुनाव में उतरने की आहट से बीजेपी विधायक सुबह निकल पड़ते हैं और 2022 में दूसरी बार विधायक चुने जाने के लिए जनता से वोट मांग रहे हैं। गुरुवार को बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी पनकी में चुनाव प्रचार के दौरान एक व्यक्ति के घर के टॉयलेट में घुस गए। वह स्नान कर रहा था, ये देख विधायक जी ने कहा राजू भाई आपका राशन कार्ड बन गया है। गेहूं-चावल मिल रहा है कि नहीं।

क्या था पूरा मामला

दरअसल, गुरुवार को बीजेपी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के पनकी में जनसंपर्क कर रहे थे। इसी बीच विधायक राजू के घर पहुंचे। घर के अंदर राजू नहा रहे थे। नहाते हुए राजू से ही विधायक ने सवालों की झड़ी लगा दी। पूछने लगे- राशन कार्ड बना या नहीं। पेयजल समेत कई समस्याएं पूछी और कहा कि, अगर कोई भी दिक्कत हो तो बताएं। इस मौके पर किसी ने विधायक का नहाते हुए व्यक्ति के साथ वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

बिना मास्क के कार्यकर्ता

वीडियो में साफ दिख रहा है कि विधायक के साथ 4 से 5 लोग भी घर के अंदर घुसे और विधायक को छोड़कर किसी भी व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना है। जबकि चुनाव आयोग की सख्त गाइडलाइन है कि कोविड नियमों का पालन करते हुए ही चुनाव प्रचार किया जाएगा। अब सोशल मीडिया पर ही लोगों ने विधायक की आलोचना शुरू कर दी है। विधायक के टॉयलेट की एंट्री पर यूजर्स कमेंट कर तंज कस रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा कि विधायक जी को दोबरा विधायक बनने की बहुत जल्दी है। इसलिए नहाते हुए मतदाता से वोट मांगने के लिए टॉयलेट के अंदर चले गए।

उपचुनाव में करिश्मा को हराया था

गोविंद नगर सीट से 2017 के विधानसभा चुनाव में सत्यदेव पचौरी विधायक चुने गए थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में पचौरी कानपुर सीट से सांसद चुन लिए गए। उपचुनाव में बीजेपी ने नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी को टिकट देकर चुनाव के मैदान में उतारा था। कांग्रेस से करिश्मा ठाकुर ताल ठोंक रही थीं। दोनों के बीच कड़ी टक्कर हुई और बीजेपी से सुरेंद्र मैथानी चुनाव जीत गए। 2022 को लेकर सुरेंद्र मैथानी का टिकट पक्का माना जा रहा है तो वहीं करिश्मा ठाकुर की सीट बदले जानें की चर्चा है।

तीन दावेदार ठोंक रहे ताल

इस बार गोविंद नगर विधानसभा से कांग्रेस के तीन कद्दावर नेता दावेदारी ठोक रहे हैं। बावजूद गोविंद नगर विधानसभा सीट पर पूर्व प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर दावेदारी कर रही हैं। इसके साथ ही कानपुर दक्षिण के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र दीक्षित और विकास अवस्थी भी इस सीट पर दावा कर रहे हैं। शैलेंद्र दीक्षित पहले भी गोविंद नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन हार गए थे।  कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें आर्यनगर, सीसामऊ, महाराजपुर, किदवईनगर और कैंट से उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। जबकि गोविंद नगर पर फिलहाल सस्पेंस बरकरार है।

बिठूर से कांग्रेस दे सकती टिकट

महिला होने के नाते करिश्मा ठाकुर पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। जबकि पार्टी  उन्हें बिठूर विधान सभा से बीजेपी के विधायक अभिजीत सिंह सांगा के सामने मजबूत प्रत्याशी मानते हुए लड़ने का मौका दे रही है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष के करीबी विकास अवस्थी टिकट के लिए पूरी ताकत लगाए हुए हैं। सूत्रों की मानें तो पार्टी शैलेंद्र दीक्षित को गोविंद नगर सीट से टिकट देकर चुनाव के मैदान में उतार सकती है। बता दें गोविंद नगर सीट ब्राम्हण बाहूल्य मानी जाती है। जिधर ब्रम्हण वोट करते हैं, वहीं उम्मीदवार यहां से जीत जाता है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए