वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं।

कानपुर। ग्रीनपार्क मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। 25 से 29 नवंबर के बीच ग्रीन पार्क में होने वाले भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के लिए टिकटों की ब्रिकी दोनों ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से की जाएगी। इसकी ऑनलाइन बुकिंग बुक माई शो के जरिए की जाएगी और इसके अलावा शहर में कई जगह इसकी ऑफलाइन बिक्री भी की जा सकेगी। यूपीसीए ने बीसीसीआई और शासन के बीच हुई बैठक के बाद दर्शकों क्षमता और टिकट्स के रेट्स पर गुरुवार देर रात यह फैसला लिया। टिकट के रेट्स 150 रुपये से लेकर छह हजार तक रहेंगे।

ऑनलाइन और ऑफलाइन इस रेट्स पर मिलेगी...

दर्शक बुक माई शो से मनचाहा टिकट हासिल कर सकेंगे। क्रिकेट प्रेमियों के लिए इस बार वीआईपी पवेलियन 1500, पवेलियन ग्राउंड एक हजार, पवेलियन बालकनी ए-1500, बी जनरल-200, बी गर्ल्स-150, सी बालकनी-500, सी स्टाफ-400, डी चेयर-600, सी पब्लिक-200 रुपये के टिकट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। स्टेडियम के वीआईपी पवेलियन बॉक्स 600 हजार और ओल्ड पवेलियन के बॉक्स के लिए 500 हजार रुपये की दरों को तय किया गया है।

बॉक्स के लिए पदाधिकारियों से संपर्क करना होगा...

क्रिकेट प्रेमियों को बाक्स के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से संपर्क करना होगा। यूपीसीए के एक अधिकारी के मुताबिक वीआईपी बॉक्स के रेटों को इस बार कम किया गया है। दर्शकों का रुझान आकर्षित करने के लिए बॉक्स की कीमतों में बड़ा अंतर देखने को मिलेगा। एक अनुमान के मुताबिक आईपीएल मुकाबलों में नौ हजार तक रहने वाला बॉक्स को इस बार दर्शकों को छह हजार तक कर दिया गया है।

अन्य जिलों में भी लगाए जाएंगे स्टाल...

यूपीसीए ने इस बार दर्शकों को आकर्षित करने के लिए टिकटों की दरों को तो कम किया ही है साथ ही शहर व आस-पास के जिलों से भी टिकटों की ब्रिकी करवाने की बात कही है। वहीं यह टिकट दरें यूपीसीए की ओर से जारी की गई हैं।

इन स्थानों पर मिलेंगे टिकट...

बुक माई शो के ग्रीन पार्क बॉक्स ऑफिस से सभी दरों के टिकट मिलेंगे। वहीं, शहर आईसीआईसीआई बैंक जेएस टावर माल रोड, स्वरूप नगर ब्रांच, गोविन्द नगर ब्रांच, आजाद नगर ब्रांच, लाल बंगला ब्रांच केडीए चौराहा।

अन्य जिलों में भी मिलेगी ऑफलाइन टिकट...

लखनऊ के इकाना स्टेडियम, आईसीआईसीआई हजरतगंज ब्रांच, गोमती नगर ब्रांच में भी टेस्ट मैच के टिकट मिलेंगे। इसी प्रकार आईसीआईसीआई फतेहपुर, उन्नाव, झांसी की सिविल लाइंस ब्रांच और प्रयागराज की सिविल लाइंस ब्रांच से भी दर्शकों को टिकट प्राप्त होंगे।

यह है रेट लिस्ट... दर्शकदीर्घा व टिकट रेट

पवेलियन बालकनी        1500

पवेलियन ग्राउंड             1000

ए पवेलियन बालकनी    1500

बी जनरल                         200

बी गर्ल्स                             150

सी बालकनी                    500

सी स्टाल                           400

डी चेयर्स                          600

ई पब्लिक                        200

वीआईपी पवेलियन     1500

बॉक्स ओल्ड पवेलियन     5000

बॉक्स (वीआईपी/डायरेक्ट्रेट)     6000

वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं पड़ेगी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह बना हुआ है। 25 नवंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में दर्शक क्षमता को लेकर लंबे समय से चली आ रही खींचतान गुरुवार को थम गई। शासन स्तर से स्टेडियम में 75 फीसद दर्शकों को मैच दिखाने की अनुमति मिली है। मैच देखने वाले दर्शक मास्क लगाकर प्रवेश करेंगे। दर्शक को पल्स आक्सीमीटर, इंफ्रारेड से तापमान और सैनिटाइजेशन के दौर से गुजरना होगा। सबसे बड़ी बात इस मैच के लिए जो किसी भी वैक्सीन सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं पड़ेगी।

दर्शकों की ग्रीन पार्क में 75 फीसदी क्षमता रहेगी

शासन और बीसीसीआई की हुई बैठक के बाद मिली अनुमति के बाद स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता के आधार पर करीब 22500 हजार लोग मैच देख सकेंगे। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता लगभग 29989 हजार हैं। जिसमें सभी बालकनी व पवेलियन को शामिल किया गया है। अब इसी हिसाब से मैच की टिकट्स भी बेचीं जाएगी।

बीसीसीआई गाइडलाइंस के हिसाब से होगी एंट्री

शासन और बीसीसीआई के अधिकारियों के बीच हुई बैठक के हिसाब से स्टेडियम में एंट्री के लिए कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो किया जाएगा। जैसे दर्शकों की एंट्री से पहले उनका तापमान इंफ्रारेड से मापा जाएगा साथ ही पल्स ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल को चेक किया जायेगा। दर्शकों को एंट्री के समय सैनिटाइजेशन बूथ से भी गुजरना पड़ेगा।

जडेजा को लेने लखनऊ जाएगा विशेष वाहन

मुंबई से स्पाइस जेट के विमान से टीम के दस खिलाड़ी शहर पहुंचेंगे। इन्हें यूपीसीए के लोकल टीम मैनेजर आलोक गुप्ता रिसीव करेंगे। रवींद्र जडेजा को लेने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर विशेष वाहन भेजा जाएगा। साथ में एसोसिएशन के लोकल मैनेजर अश्वनी कोहली रहेंगे। 

कप्तान समेत ये खिलाड़ी आज शहर पहुंचेंगे

टेस्ट मैच के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे, उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा। ये सभी खिलाड़ी क्वारंटीन होंगे।

पूरी स्टोरी पढ़िए