शिवनगर कॉलोनी में एक ही परिवार के चार लोगों को सिरफिरे युवक ने तलवार से काट डाला।

गोंडा। यूपी (UP) के गोंडा जिले में एक ही परिवार के ट्रिपल मर्डर (Triple Murder) की मिस्ट्री का पता लगाने के लिए पुलिस ने सेवानिवृत्त रेलकर्मी की बेटी के मोबाइल का सीडीआर खंगालना शुरू कर दिया है। शिंपा के मोबाइल पर आने वाली सभी कॉलों की जांच की जा रही है। बता दें कि एक सिरफिरे प्रेमी ने तलवार से परिवार के चार लोगों को काट डाला था, जिससे तीन की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल युवती को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि युवती की शादी कहीं और तय हुई थी, जिससे प्रेमी नाराज था।

कोतवाली क्षेत्र के शिवनगर कॉलोनी में सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी देवी प्रसाद (67) अपनी पत्नी पार्वती देवी, बेटी शिंपा और उपासना (22) के साथ रहते थे। बुधवार शाम करीब सात बजे सिरफिरा प्रेमी मनोज तलवार लेकर घर में घुस गया। उसने घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। इसके बाद चारों पर तलवार से हमला कर दिया। हमले में देवी प्रसाद, उनकी पत्नी पार्वती और शिंपा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छोटी बेटी उपासना की हालत नाजुक है। उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है। 

पांच टीमें गठित, कई बिंदुओं पर हो रही जांच

वारदात के बाद डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, एसपी संतोष कुमार मिश्रा समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हत्याकांड गुत्थी सुलझाने के लिए अलग-अलग पांच टीमें लगाई हैं। पुलिस शिंपा के मोबाइल के सीडीआर को खंगाल रही है। पुलिस हत्यारे के प्लानिंग को लेकर भी कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

कानपुर का रहने वाला बताया जा रहा आरोपी

देवी प्रसाद की बहू लक्ष्मी ने बताया कि उनके पति अशोक लखनऊ गए हुए हैं। वह छत पर थी। आरोपी उन्हें भी मारने के लिए छत पर पहुंचा था, लेकिन उनके शोर मचाने पर मोहल्ले के लोगों ने आकर दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आरोपी रस्सी के सहारे छत से कूदकर फरार हो गया। लक्ष्मी के अनुसार, मारने वाला युवक कानपुर का रहने वाला है और उसका नाम मनोज है। वह उनकी ननद शिंपा को पिछले दो साल से फोन करके शादी का दबाव बना रहा था। उन्होंने बताया कि शिंपा की शादी अभी तय हुई है। बुधवार की सुबह से ही वह फोन करके शिंपा को मारने की धमकी दे रहा था।

बोले अधिकारी

डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रेम प्रसंग में एक ही परिवार के चार लोगों पर हमला किया गया है। जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है, एक की हालत नाजुक है। प्रथम दृष्टया प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है।

पूरी स्टोरी पढ़िए