सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा वीडियो।

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में शराब बंदी को कामयाब बनाने के लिए पुलिस के साथ आबकारी विभाग को सख्त आदेश दिए हैं। जिसके चलते पुलिस बड़े स्तर पर ऑपरेशन चलाए हुए है। मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस की टीम एक गांव में दाखिल हुई। शराब बनाने वाली महिला के घर पर पहुंची तो वह तलवार और त्रिशूल लेकर उन पर टूट पड़ी। किसी तरह से पुलिसवाले जान बचाकर एक घर के अंदर दाखिल हो गए। महिला ने कहा कि मैं देवी हूं, जल्द से जल्द यहां से चले जाओ नहीं तो सभी को काट डालूंगी। पूरे प्रकरण का किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

प्रदेश में शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के लिए सीएम नीतीश कुमार, प्रशासन को टाइट कर रहे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर शराबबंदी रोकने जा रही टीम को कैसे-कैसे लोगों का सामना करना पड़ता है इसकी एक झलक इस वीडियो में देखिए। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो बिहार का है। वीडियो में एक महिला चंडिका रूप में आई हुई है। एक हाथ में त्रिशूल तो एक हाथ में तलवार लिए महिला अधिकारियों को धमका रही है।

वीडियो में महिला तलवार चलाते हुए साफ देखी जा सकती है। गुस्से से भरी महिला हाथ में तलवार और त्रिशूल लिए अधिकारियों पर चढ़ जाती है। अधिकारी कहते हैं अरे अरे... मर्डर केस हो जाएगा। फिर महिला कहती है मेरी जवान बेटी है। मेरा आदमी बाहर है। सरकार ने खाने के लिए रोटी नहीं दी। शराब बनाकर अपना व परिवार का पेट पाल रही हूं। अब आप शराबबंदी करवा रहे हैं, जिससे हम भूख से मर जाएंगे। महिला ने पुलिसवालों को धमकाते हुए गांव से चले जाने को कहा। हालांकि, पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया कि नहीं, इसकी जानकारी नहीं हो पाई।

 बता दें, बिहार में शराबंदी के बाद से शराब माफिया तेजी से पैदा हुए हैं, जो अब इतने बाहुबली हो गए हैं कि पुलिस प्रशासन को कुछ नहीं समझते और सीधा हमला कर देते हैं। कई मौकों पर पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और कई मौकों पर तो पुलिसकर्मियों की जान तक चली गई है। बावजूद इसके शराब माफिया को रोकने की प्रशासन की कोशिश नाकामयाब साबित होती रही है।  पिछले दिनों बिहार में शराब से कई जिलों में कई मौते हुईं जिसके बाद सरकार ने व्यापक तौर पर शराबबंदी अभियान चलाया। यही नहीं, इस दौरान सरकारी कर्मचारियों को शराब ना पीने की कसम भी खिलाई गई।

पूरी स्टोरी पढ़िए