भूतों की ऐसी डरावनी बात सुनकर रह जाएंगे दंग।

यूके। यूके में माइनिंग टाउन के नाम से मशहूर हॉगटन-ली-स्प्रिंग को भूतों के शहर में गिना जाता है। ये कहा जाता है कि यहां एक घुड़सवार जिसका सिर काट दिया गया था, आज भी सड़कों पर अपने बिना सिर के घोड़े पर सवार होकर घूमता है। 

आपने कई भूतों की कहानियां सुनी होंगी। इसमें सिर कटे घुड़सवारों की भी कई कहानियां सुनने को मिलती हैं। लेकिन नॉर्थ ईस्ट इंग्लैंड के एक छोटे से माइनिंग टाउन में ये सिर कटे घुड़सवार सड़कों पर घूमते दिखाई दे जाते हैं। लोगों का कहना है कि आज भी ये अपने कटे सिर की तलाश में घूम रहे हैं। सड़कों में घूमने के बाद ये उसी कब्रिस्तान में घुस जाते हैं जहां, इनको दफन किया गया था।

1970 में काट लिया गया था घुड़सवार का सिर

माना जाता है कि हॉगटन-ली-स्प्रिंग नाम का ये भुतहा शहर 1220 में बसाया गया था। इसके बाद 1823 से 1981 तक यहां कोयले की खुदाई होती थी। इस जगह से जुड़ी कई कहानियां मशहूर हैं। इसमें क्रूर शासक का दौर भी शामिल है। जिस सिर कटे घुड़सवार को यहां देखे जाने की बात सामने आती है, उसे लोग विलियम स्टैन्डिश कार्र के तौर पर जानते हैं। विलियम की मौत को लेकर कई कहानियां प्रचलित हैं।

कब्रिस्तान के पास गायब हो जाता है घुड़सवार

कहा जाता है कि 1970 के दौर में कुछ लोगों ने विलियम की लाश से उसका सिर काट दिया था। इसके बाद से अब तक विलियम का भूत अपने कटे सिर की तलाश कर रहा है। इसके लिए वो पूरे शहर में घूमता है। कई लोगों ने अब तक उसे शहर में घूमते हुए देखा है। उस शहर के एक जानकार पॉल लेनगन के मुताबिक़, अब तक दर्जनों लोगों ने उसे देखा है। ये सभी अपीयरेंस कब्रिस्तान के नजदीक में ही सुनने को मिले हैं। 2005 के बाद से लगातार इस जगह तस्वीरें खींचकर सिर कटे घुड़सवार का सबूत जमा करने की कोशिश की जा रही है लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है।

पूरी स्टोरी पढ़िए