राष्ट्रपति ने पहले तो उनकी समस्या सुनी, फिर उन्होंने तत्काल अपने सचिव को बोलकर लाइसेंस बनवाने के लिए आदेश दिए।

डेली जनमत न्यूज डेस्क। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर कानपुर में हैं। इस दौरान उन्होंने कानपुर के लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं भी सुनी। इस मुलाकात के पल पर उनसे मिलने उनके एक खास दोस्त का बेटा भी पहुंचा और बंदूक का लाइसेंस बनवाने की डिमांड की। भगवंत नगर के भगवान दास ने राष्ट्रपति से कहा कि मेरा शस्त्र लाइसेंस नहीं बन रहा है। राष्ट्रपति ने पहले तो उनकी समस्या सुनी, फिर उन्होंने तत्काल अपने सचिव को बोलकर लाइसेंस बनवाने के लिए आदेश दिए। 

भगवान दास ने बताया कि मेरा मूल निवास परौंख है। मेरे पिताजी कुंवर राष्ट्रपति कोविंद के दोस्त थे। बाबा कुंज बिहारी का राष्ट्रपति बेहद सम्मान करते थे। पारिवारिक रिश्ते होने की वजह से हम अपनी सभी समस्याएं राष्ट्रपति से खुलकर कह देते हैं। वे भी हमारी पूरी मदद करते हैं। भगवान दास पेशे से व्यापारी हैं। 

कानपुर में इन लोगों से की मुलाकात

उन्होंने आरएसएस के क्षेत्र संघचालक वीरेंद्र जीत सिंह, प्रांत संघचालक ज्ञानेंद्र सचान, विभाग संघ चालक डॉ. श्याम बाबू गुप्ता व प्रांत सहकार्यवाह भवानी भीख समेत तमाम लोगों से मुलाकात की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सिंधी समाज के लोगों से मिलकर पुरानी यादों में खो गए। सिंधी समाज के आनंद राजपाल, पार्षद विधि राजपाल, सीताराम खत्री और रामदास मखीजा के साथ गए सरदार जसवंत सिंह ने राष्ट्रपति को भगवान बांके बिहारी और झूले लाल की प्रतिमा भेंट की। राष्ट्रपति सहज भाव से सिंधी समाज के लोगों से बोले कि अब मास्क उतारो, आओ फोटो खिंचवाते हैं। यह क्षण भी कैद हो जाना चाहिए।

एचबीटीयू पहुंचे कोविंद

गुरूवार को सुबह हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विवि (एचबीटीयू) के शताब्दी वर्ष समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पहुंच गए हैं, उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और प्राविधिक शिक्षा मंत्री नीलिमा कटियार भी मौजूद हैं। इससे पहले वो बुधवार को मेहरबान सिंह का पुरवा में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे।

कानपुर को मिला प्रेसीडेंट से तोहफा

उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर को देश के प्रथम नागरिक रामनाथ कोविन्द गुरुवार को बड़ा तोहफा देंगे। राष्ट्रपति कानपुर के हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय (एचबीटीयू) के शताब्दी समारोह में बतौर मुख्त अतिथि शामिल होने के साथ ही यहां के आठ भवनों का लोकार्पण भी करेंगे। हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय (एचबीटीयू) की स्थापना के गुरुवार को सौ वर्ष पूरे हुए हैं। इसको लेकर यहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रेसीडेंट कोविंद शिरकत कर रहे हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए