बीजेपी ज्वाइन करने से पहले आरपीएन सिंह ने किया ट्वीट।

UPelection2022: कांग्रेस का 'हाथ' छोड़ RPN सिंह बीजेपी में हुए शामिल, बताई ये वजह

नई दिल्ली। आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर आज बीजेपी ज्वाइन कर ली है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य इस मौके पर मौजूद रहे।

आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर आज बीजेपी ज्वाइन कर ली है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अनुराग ठाकुर इस मौके पर मौजूद रहे। आरपीएन सिंह के साथ-साथ शशि वालिया (यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता, राजेंद्र अवाना (यूपी प्रदेश सचिव, कांग्रेस) ने भी बीजेपी ज्वाइन की। 

बीजेपी में शामिल होने से पहले आरपीएन सिंह ने किया यह ट्वीट

इस चर्चा के बीच आरपीएन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल का बायो बदल दिया है। उन्होंने यहां से कोंग्रेस पार्टी से जुड़े पद की जानकारी हटाई है। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भी भेज दिया है। सिंह ने ट्वीट किया कि आज, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. जय हिंद।

बीजेपी ज्वाइन करने पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कसा तंज 

कांग्रेस के से बीजेपी में आने पर आरपीएन सिंह की घेराबंदी भी शुरू हो गई है। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने तंज कसते हुए कहा है कि उन्हें तो सपा का कार्यकर्ता भी हरा देगा। वहीं, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि जिन्होंने सालों से एक चुनाव भी नहीं जीता, वो बीजेपी में जा रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनके बीजेपी ज्वॉइन करने से कोई मतलब नहीं है। समाजवादी पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता उन्हें पडरौना से हरा देगा। हालांकि, अभी तक स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट तय नहीं हुई है। हालांकि, उनके पडरौना से चुनाव लड़ने की संभावना बहुत ज्यादा है। वहीं कांग्रेस नेता अंबा प्रसाद ने भी आरपीएन सिंह पर तंज कसा और बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पिछल एक साल से ज्यादा से बीजेपी के साथ सांठ-गांठ कर आरपीएन सिंह झारखंड की कांग्रेस-जेएमएम सरकार को अपदस्थ कराने की कोशिश कर रहे थे। पार्टी नेतृत्व को लगातार इस बारे में आगाह भी किया गया था। इनके बीजेपी जाने से झारखंड का हर सच्चा कांग्रेसी खुश है।

पूरी स्टोरी पढ़िए