दर्शकों को बेसब्री से है अक्षय कुमार की इस ऐतिहासिक फिल्म का इंतजार।

मुंबई। अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म ‘पृथ्वीराज’ 21 जनवरी को रिलीज होनी थी, लेकिन ओमिक्रॉन की वजह से इस फिल्म की रिलीज फिलहाल टाल दी गई है। इंडिया में कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री पर इसकी मार दिखने लगी है। लंबे समय से सूने पड़े सिनेमाहाल में किसी तरह रौनक लौटी ही थी कि एक बार फिर ब्रेक लगता दिख रहा है। ऐसे वक्त में कोई भी फिल्म निर्माता रिस्क लेने को तैयार नहीं है।

मानुषी छिल्लर की डेब्यू फिल्म

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ से पूर्व विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म की रिलीज को फिलहाल प्रदर्शित न करने का फैसला लिया गया है।

कोविड-ओमिक्रॉन को लेकर लिया गया फैसला

दिल्ली-मुंबई समेत देश भर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों की वजह से ऐसा किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जब मेकर्स को पता हो कि उनकी फिल्म देश भर के दर्शकों को पसंद आएगी तो इतने बड़े प्रोजेक्ट के साथ जुआ नहीं खेला जा सकता है। ‘पृथ्वीराज’ लोगों को सिनेमाघर तक खींचने में सफल रहेगी, ऐसे में इस फिल्म को ऐसे वक्त रिलीज करने का रिस्क नहीं लिया जा सकता जब दर्शक थियेटर तक पहुंचने में ही असमर्थ हो। बिजनेस के लिहाज से भी ऐसी फिल्म के साथ समझौता करना सही नही है।

ओमिक्रॉन की वजह से ‘पृथ्वीराज’ की रिलीज डेट टली

कोविड-19 के नए वैरिएंट की वजह से दिल्ली में जहां थियेटर्स बंद कर दिए गए हैं, वहीं मुंबई में खतरे को देखते हुए कैपेसिटी आधी कर दी गई है। ऐसे में जानकारों का कहना कि फिल्म की रिलीज स्थगित करने की जरूरत नहीं है।

प्रोडूसर्स को ‘पृथ्वीराज’से बड़ी उम्मीद

यशराज फिल्म्स ने आखिरी समय तक इंतजार किया कि हो सकता है कि हालात सुधर जाए लेकिन कोरोना संक्रिमतों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रिलीज न करने का फैसला कर लिया है। माना जा रहा था कि ‘पृथ्वीराज’ बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहेगी और पोस्ट पैनडेमिक एरा के बाद कमाई के लिहाज से मील का पत्थर साबित होगी। ऐसे में रिस्क न लेते हुए आने वाले सही वक्त का इंतजार मेकर्स कर रहे हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए