परिवार ने की अफवाह न फैलाने की अपील।

नई दिल्ली। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव दिल का दौरा पड़ने के बाद से अस्पताल में भर्ती हैं। उनका दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत अब भी नाजुक बनी हुई है।

इलाज में जुटी एम्स की चार विभागों की टीम राजू को 7 दिन बाद भी होश में नहीं ला सकी। डॉक्टरों के मुताबिक, उनका ब्रेन रिस्पांस नहीं कर रहा है और यही समस्या उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है।

कैलाश खेर ने महामृत्युंजय का किया जाप

जानकारी के मुताबिक राजू श्रीवास्तव के भतीजे ने खुलासा किया था कि फिलहाल उनकी हालत में सुधार हो रही है। हल्का-फुल्का रिस्पॉन्ड भी कर रहे हैं। हाल ही में उनके करीबी गायक कैलाश खेर ने राजू की लम्बी उम्र के लिए अपने घर में महामृत्युंजय का जाप शुरू करा दिया है। कैलाश खेर ने अपने इंस्टाग्राम पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है।

कई दिग्गज सेलिब्रिटीज ने जाना हाल

राजू का स्वास्थ्य जानने के लिए PM नरेंद्र मोदी ने उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव को कॉल किया था। और साथ ही मदद का आश्वासन दिया। इसके अलावा यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी फोन करके उनका हालचाल जाना । फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन ने राजू के मोबाइल पर मैसेज भेजकर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। सोनू निगम ने भी कॉल कर उनका हाल जाना। अभिनेता गोविंदा ने भी फोन कर हालचाल जाना।  

डॉक्टरों ने कही ये बात

एम्स डॉक्टरों ने बताया कि राजू श्रीवास्तव को जब हार्ट अटैक आया तो 3 से 4 मिनट उनके ब्रेन में ब्लड सप्लाई रुकी रही। इसके चलते राजू के ब्रेन में ऑक्सीजन की कमी हो गई और वो ब्रेन इंजरी के शिकार हो गए। लिहाजा वो शॉक में चले गए। एमआरआई जांच में राजू की ब्रेन इंजरी की पुष्टि हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक हार्ट अटैक से हुई ब्रेन इंजरी में रिकवरी काफी जटिल होती है। इसमें लंबा वक्त लगता है। 

कई फिल्मों में काम किया

बताया जा रहा है 10 अगस्त की सुबह राजू श्रीवास्तव जिम में वर्कआउट करने गए थे। अचानक सीने में दर्द उठते ही वो बेहोश हो गए थे। राजू  कॉमेडियन के तौर पर एक अलग पहचान बना चुके हैं। राजू 80 के दशक सेही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी 2005 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज' से मिली थी। राजू ने 'मैंने प्यार किया', 'बाजीगर', 'बॉम्बे टूगोवा', 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया' जैसी कई फिल्मों में काम किया है। इस समय राजू उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं।

 

पूरी स्टोरी पढ़िए