दोपहर करीब ढाई पर आए भूकंप के झटके।

नई दिल्ली। दिल्ली और आसपास के इलाकों (एनसीआर) में आज मंगलवार दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की पुष्टि नहीं हुई है। ट्विटर पर कई लोगों ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने भूकंप के तेज झटके महसूस किए हैं। उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी भूकंप के तेज झटकों से लोग सहम गए। इसके साथ ही रुद्रपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोग घरो से बाहर निकल गए। एसएसपी ऑफिस में पुलिसकर्मी भी ऑफिस से बाहर निकल गए। राज्य के रामनगर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके 2 बजकर 29 मिनट पर लगे।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक नेपाल में आज दोपहर 2ः28 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता का भूकंप आया। इस भूंकप का केंद्र नेपाल-चीन बॉर्डर के पास बिछिया नामक जगह पर था। जो नेपाल का सुदूर पश्चिमी प्रांत है। 

यूपी के कई जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

नेपाल में आए इस भूकंप के झटके यूपी की राजधानी लखनऊ में भी महसूस किए गए। दोपहर करीब ढाई बजे नेपाल से लेकर दिल्ली और यूपी में कई जगहों पर भूकंप के तेज झटके लोगों ने महसूस किए। भूकंप के ये झटके लगभग 10-15 सेकंड तक रहे। जिसके कारण कई लोग दहशत में अपने घरों और ऑफिसों से बाहर निकल आए।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए हिलते हुए पंखे

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस होने के कुछ सेकंड बाद छत के पंखे और दूसरे घरेलू सामानों के हिलते हुए वीडियो पोस्ट किए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और पिथौरागढ़ समेत अन्य जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, अभी तक कहीं से भी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए