कंट्रोल रूम तैयार, लोगों को बेवजह घर से न निकलने की दी सलाह।

पटना। बंगाल में चक्रवातीय ‘गुलाब’ का असर अब सीधे बिहार में पड़ने लगा है। इसको लेकर मौसम विभाग ने जहां पहले ही 72 घन्टे के लिए तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग ने भी भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है।

बिहार के इन जिलों में हाई अलर्ट

बक्सर, इटाढ़ी, राजपुर,चौसा, नावानगर, ब्रह्मपुर केसठ, चक्की,चौगाई, सिमरी, डुमराव प्रखंड, कैमूर जिला के भभुआ, भगवानपुर, चौनपुर, चाँद, रामपुर, दुर्गावती, कुदरा, मोहनिया, रामगढ़, नुआंव प्रखंड के लिए अलर्ट है, वहीं रोहतास जिला के सासाराम, चेनारी, करगहर, कोचस, नोखा, डेहरी, अकोढ़ीगोला, नौहट्टा, रोहतास, तिलौथु, बिक्रमगंज, काराकाट, नासरीगंज, दावथ, सूर्यपुरा, दिनारा प्रखंड और भोजपुर जिला के आरा, अगिआंव, बड़हारा, कोईलवर, उदवंतनगर, सन्देश, सहार, गड़हनी, पीरो, चरपोखरी, तरारी, जगदीशपुर, बिहिया, शाहपुर प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है।

गुलाब को लेकर मौसम विभाग की बढ़ी चिंता

बंगाल में चक्रवातीय गुलाब का असर अब सीधे बिहार में पड़ने वाला है। इसको लेकर मौसम विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं। जहां पहले ही 72 घन्टे के लिए तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने भी भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है और लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है।

कंट्रोल रूम किये गये तैयार

आपदा विभाग का कंट्रोल रूम इसको लेकर पूरी तरह से अलर्ट है और सभी जिलों के जिलाधिकारियों को भी विशेष रूप से अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। आम लोगों से भी अपील की गई है कि खुले में और पेड़ के नीचे किसी भी हालत में नहीं रुके, क्योंकि भारी वज्रपात जानलेवा साबित हो सकता है।

पूरी स्टोरी पढ़िए