ACS होम अवनीश अवस्थी ने उच्चाधिकारियों के साथ की हाई लेवल मीटिंग।

लखनऊ। जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को कई शहरों में बवाल हो गया। हाथरस, मुरादाबाद, प्रयागराज और सहारनपुर में पुलिस पर प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की। वहीं घटना के बाद एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने उच्चाधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कई देश भारत की अलोचना कर चुके हैं। इसी कड़ी में जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को देश के कई हिस्सों में जमकर प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं दिल्ली, कोलकाता और यूपी के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किया जा रहा है। जुमे की नमाज के बाद यूपी के लखनऊ, प्रयागराज सहारनपुर और देवबंद में नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। देवबंद में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज में बाद लोगों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर मस्जिद में विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले गुरुवार को पार्लियामेंट थाने के सामने ओवैसी की पार्टी ।प्डप्ड के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर बारी संख्या में पुलिस प्रशासन तैनात है। लोगों को समझाने की पूरी कोशिश की जा रही है। वहीं दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि मस्जिद कमेटी की ओर से प्रदर्शन का कोई आह्वान नहीं किया गया है। हम लोगों से अमन- चौन  बनाए रखने की अपील करते हैं।  यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा देवबंद और सहारनपुर में नूपुर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा हुआ। देवबंद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

प्रयागराज में भी हंगामा

संगमनगरी में भी जुमे की नमाज की बाद हंगामा शुरू हो गया है। बड़ी तदाद में प्रदर्शनकारी नूपुर शर्मा पर कार्रवाई की मांग कर रही है। वहीं, पुलिस पीएसी और आरएफ तैनात है। स्थिती पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

नूपुर शर्मा की परेशानी बढ़ी

नुपूर शर्मा की ओर से दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई कि उन्हें धमकियां दी जा रही है। वहीं, पुलिस ने उनके पूरे परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाई है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने उनपर भी एक्शन लिया है। दिल्ली पुलिस धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में नुपुर शर्मा समेत 31 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पूरी स्टोरी पढ़िए