सपा, बीएसपी और कांग्रेस को घेरा, केंद्र व राज्य सरकारों की गिनाई उपलब्धियां।

झांसी। जन विश्वास यात्रा में शामिल होने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रविवार को झांसी पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और फिर लोगों को संबोधित करते हुए सपा, बीएसपी और कांग्रेस पर जुबानी हमला किया। रक्षामंत्री ने कहा कि जनता और राजनेता के बीच विश्वास का संकट कांग्रेस, कम्युनिस्टों ने पैदा किया है। बीजेपी का संकल्प है प्राण जाए पर वचन न जाए। उन्होंने बताया कि लोग कहते थे, जनसंघ वाले आते हैं तो 370 हटाने की बात करते हैं, हमने धारा 370 चुटकी बजाकर खत्म किया। अब अयोध्या में मंदिर बन रहा हैं, मैं मानता हूं कोर्ट का फैसला है, पर ईश्वर को यही मंजूर था कि बीजेपी सरकार के वक्त रहते मंदिर बने।  हमारा संकल्प था कि पुराने मंदिर वापस खड़े हों, जोकि ऐसा हो भी रहा है।

...तो माफी मांगने को तैयार हूं

राजनाथ सिंह ने कहा कि सोमनाथ मंदिर में जीर्णोद्धार का अगर किसी ने काम किया तो मोदी जी ने किया है। साथ ही बाबा विश्वनाथ काशी में मंदिर देखकर आपकी छाती चौड़ी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं सपा, बसपा से कहना चाहता हूं कि अगर हमारी कोई बात गलत हुई है तो माफी मांगने को तैयार हूं। हम जीतेंगे तो जनता का दिल जीतकर जीतेंगे, नेता जनता को गुमराह करके वोट लेकर चले जाते हैं। पिछले कई दशक से यूपी में इन्हीं दोनों दलों की सरकारें रहीं। राममंदिर से लेकर काशी में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया। लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद यूपी में रामराज का आगाज हो चुका है।

विपक्ष की सरकारों ने छलावा किया 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ये वीरों की धरती है, इस धरती को हाथ जोड़कर प्रणाम है। आगे कहा, मैं पिछले 35 दिनों में तीसरी बार आया हूं। ये धरती रानी लक्ष्मीबाई, आल्हा उदल की है। जिन्होंने कभी हार नहीं मानी। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुझे भी आने का मौका मिला। वह दिन ऐतिहासिक था। केंद्र व राज्य सरकार बुदंलेखंड में कई विकास योजनाएं चला रही हैं। अब किसानों की फसलों को समय से पानी मिल रहा है तो गरीबों के घर निशल्क में राशन पहुंचाया जा रहा है।

5 इंच के पीएम नरेंद्र मोदी ...

राजनाथ सिंह ने कहा कि, हमारे 56 इंच के सीने वाले पीएम ने कहा कि 100 पैसा भेजूंगा तो 100 पैसा मिलेगा, देखता हूं किस माई के लाल में हिम्मत है कि उसे रोक ले। वहीं, अमेरिका रूस चीन इंग्लैंड नहीं कर पाए, लेकिन हमने कोरोना पर विजय हासिल की है। अभी तक 140 करोड़ लोगों को कोरोना टीका लग चुका है। यूपी में वैक्सीनेशन का कार्य बहुत तेजी हो रहा है। डबल इंजन की सरकार आमलोगों की समस्याओं का समाघान कर रही है। माफिया के घर पर बोल्डोजर चल रहे हैं। अपराधी खुद को थानों में सरेंडर कर जेल जा रहे हैं। सूबा विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। 

देश का मस्तक झुकने नहीं देंगे

राजनाथ सिंह जी ने हम लोगो ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है, उरी और पुलवामा के बाद हमने पाकिस्तान की धरती पर जाकर उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। वहीं, देश का रक्षा मंत्री होने के नाते वादा करता हूं कि देश का मस्तक झुकने नहीं देंगें। हम विकास भी करेंगे और स्वाभिमान की रक्षा भी करेंगे। इस दौरान सपा पर तंज कसते हुए कहा कि बुंदेलखंड को सपा ने प्यासा रखकर पाप किया है। इसके साथ ही कहा कि अब से बुंदेलखंड में एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल बनेगी। वहीं, यूपी में विकास 83 योगासन कर रहा है, एक योगासन शीर्षासन विपक्ष कर रहा है।

पूरी स्टोरी पढ़िए