सीजन के दूसरे फाइनलिस्ट का आज होगा फैसला।

नई दिल्ली। आईपीएल-2021 के महामुकाबले में आज बुधवार को दिल्ली और कोलकाता में जो भी जीत दर्ज करेगा, उसका मुकाबला फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से 15 अक्टूबर को होगा।  

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के 14 वें सीजन के दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला आज बुधवार 13 अक्टूबर को होगा। चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। चेन्नई ने आइपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर 9 वीं बार फाइनल खेलने की दावेदारी पेश की थी। दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। जिस टीम को क्वालीफायर दो में जीत मिलेगी, वो टीम आइपीएल 2021 की फाइनलिस्ट होगी, जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

केकेआर और डीसी की टक्कर होगी खास

दिल्ली और कोलकाता की टक्कर वैसे तो जबरदस्त रही है, क्योंकि अब तक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 28 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 15 मैचों में कोलकाता की टीम ने बाजी मारी है, जबकि 12 बार जीत दिल्ली की टीम को मिली है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था। हालांकि, इस सीजन के दो लीग मैचों में से एक-एक मैच दोनों टीम ने जीते हैं। इससे लग रहा है कि दिल्ली और कोलकाता की प्रतिद्वंदिता काफी खास है। वहीं, पिछले 6 मैचों की बात करें तो दिल्ली ने 4 मुकाबले जीते हैं, जबकि दो मैच कोलकाता के पक्ष में रहे हैं।

ये रहा दोनों टीमों का सफर

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में रिषभ पंत की कप्तानी वाली टीम का सफर शानदार रहा है। दिल्ली की टीम अंकतालिका में पहले स्थान पर थी। टीम ने 14 मैचों में से 10 मैच अपने नाम किए थे और टीम के खाते में 20 अंक थे। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम नेट रन रेट के कारण प्लेआफ में पहुंचने में सफल रही थी, क्योंकि टीम 14 में से 7 मैच जीत पाई थी। इतने ही मैच मुंबई इंडियंस ने भी जीते थे, लेकिन मुंबई का नेट रन रेट उतना बेहतर नहीं था। केकेआर ने एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को हराया है।

पूरी स्टोरी पढ़िए