मैच फिक्सिंग के लिये की गई 40 लाख की पेशकश।

नई दिल्ली। आर. सतीश आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और  मुंबई इंडियंस एवं पंजाब किंग्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। आर.सतीश ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में भी भाग लिया था।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ-साथ रणजी ट्रॉफी खेल चुके क्रिकेटर राजगोपाल सतीश के खुलासे ने हड़कंप मचा दिया है। सतीश ने दावा किया है कि उन्हें मैच फिक्सिंग के लिए 40 लाख रुपये की पेशकश की गई थी। इस पूरे मामले को लेकर बेंगलुरु पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। आर. सतीश आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), मुंबई इंडियंस (एमआई) और पंजाब किंग्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। सतीश ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में भी भाग लिया था। पुलिस को सूचित करने के अलावा सतीश ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को भी इस मामले की जानकारी दी है। बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) के प्रमुख शब्बीर खंडवावाला ने कहा कि सतीश ने इस मामले को लेकर उनसे संपर्क किया है और इस मामले को आईसीसी तक भी ले गए हैं। खंडवावाला ने कहा कि मामले का विवरण ले लिया गया है और पुलिस इस मामले की जांच करेगी। खंडवावाला ने एक न्यूज पेपर से कहा, खिलाड़ी ने हमसे संपर्क किया है। सतीश ने हमें सूचित किया कि किसी ने उनसे इंस्टाग्राम पर संपर्क किया है। हमने मामले का विवरण लिया और अपने एसीयू अधिकारी को मामले में पुलिस शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है। हम सिर्फ एक सूत्रधार हैं और अब पुलिस मामले की जांच करेगी।

इस व्यक्ति ने सतीश से किया सम्पर्क

पुलिस शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बनी आनंद नाम के एक व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर सतीश से संपर्क किया था और उन्हें 40 लाख रुपये का भुगतान करने की पेशकश की थी। सतीश को यह भी बताया था कि दो खिलाड़ियों ने भी इस प्रस्ताव के लिए सहमति व्यक्त की थी। लेकिन सतीश ने कथित तौर पर इसे अस्वीकार कर दिया। सतीश ने आईपीएल के 34 मुकाबलों में 15.88 की औसत और 116.88 के स्ट्राइक रेट से 270 रन बनाए हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए