एक्टिव केस की संख्या पहुंची 2259, दूसरी लहर जैसे हो रहे हालात

कानपुर। कोरोना का ग्राफ कानपुर में लगातार बढ़ रहा है और अब तो हालात कोरोना की दूसरी लहर की तरह दिखने लगे हैं। शुक्रवार को एक दिन में 457 संक्रमित केस मिले हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 2259 पहुंच गई है, पर लोगों में अभी भी लापरवाही बरती जा रही है। 


मौसम में जिस तरह से तेजी से बदलाव हो रहा है और सर्दी बढ़ती ही जा रही है। वहीं दूसरी ओर इस सर्दी में कोरोना का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है और कोरोना वायरस के प्रतिदिन मिलने वाले मामले पहले 100 के पार हुए, फिर दो दिनों तक 200 से ज्यादा की संख्या आई, एक दिन पहले नए संक्रमितों का आंकड़ा तीन सौ को पार कर गया। शुक्रवार को आई रिपोर्ट ने कोरोना की चिंताजनक तस्वीर दिखाई है। 


सीएमओ की रिपोर्ट में कानपुर में 457 नए सं​क्रमित मिलने की जानकारी दी गई। इसके साथ ही एक्टिव केस बढ़कर अब 2259 पर पहुंच गए हैं। आईआईटी में अभी भी नए केस मिलते जा रहे हैं। यहां पर दीक्षांत समारोह के बाद से ही रोजाना संक्रमित मिल रहे हैं। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज, सीएसजेएम यूनिवर्सिटी, एचबीटीयू जैसे शिक्षण संस्थानों में कोरोना का हमला तेज हुआ है।


41 संक्रमित हुए स्वस्थ


इस बीच 41 संक्रमित स्वस्थ हो गए। इसमें 39 जहां होम आइसोलेशन में कोरोना से ठीक हुए, वहीं दो को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। शुक्रवार को 6910 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई। इसमें से 105 धनात्मक मामले एंटीजन टेस्ट से ही सामने आ गए।

पूरी स्टोरी पढ़िए