प्रियंका गांधी ने कहा कि ये वे महिलाएं हैं, जिन्होंने किसी न किसी तरह से योगी शासन के दौरान अत्याचार सहा है।

UpElection2022: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 50 महिलाओं को दी टिकट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इनमें 50 महिलाओं के नाम हैं। इस लिस्ट का ऐलान प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया है। उन्होंने कहा कि ये वे महिलाएं हैं, जिन्होंने किसी न किसी तरह से योगी शासन के दौरान अत्याचार सहा है। वहीं नोएडा से कांग्रेस की पंखुड़ी पाठक को टिकट मिला है, तो वहीं कांग्रेस ने उन्नाव से पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले में रेप पीड़िता की मां को टिकट दिया है। बता दें कि प्रियंका पहले ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए लड़की हूं, लड़ सकती हूं का नारा दे चुकी हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस सूची में 40-40 प्रतिशत महिलाएं युवा हैं। साथ ही इस सूची में जो महिलाएं हैं, उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं। इनमें कई ऐसी भी महिलाएं हैं, जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है। वाड्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पार्टी ने पंखुड़ी पाठक, सदफ जाफर, आराधना मिश्रा, अल्पना निषाद, चित्रा वर्मा, निर्मला चौधरी, रमा कश्यप, कांती पांडेय, लबोनी सिंह को टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि उन्नाव में रेप पीड़िता की मां को भी टिकट दिया गया है।

गैंगरेप पीड़िता की मां को उन्नाव से मिला टिकट

प्रियंका ने कहा कि हमारी उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं। हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें, जिस सत्ता के ​जरिये उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया। वही सत्ता वे हासिल करें। उन्होंने कहा कि इसी तरह सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी टिकट दिया है। इसके अलावा आशा बहनों ने कोरोना में बहुत काम किया, लेकिन उन्हें पीटा गया। उन्हीं में से एक पूनम पांडेय को भी हमने टिकट दिया है।

पूरी स्टोरी पढ़िए