प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने दिलाई सदस्यता, किया बड़ा दावा।

दो विधायकों ने ज्वाइन की भाजपा, अदिति सिंह, वंदना सिंह को स्वतंत्र देव ने बीजेपी ज्वाइन कराई | DJN |

लखनऊ। यूपी में अपनी खोई जमीन वापस पाने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। कभी धरने पर बैठ रही हैं तो भी गेस्टहाउस के कमरे में झाड़ू लगाते हुए वीडियो वायरल करती हैं। पर उनकी पार्टी के नेता 2022 से पहले पार्टी को छोड़ दूसरे दलों का दामन थाम रहे हैं। बुधवार को सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की सदर से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गई।

सदर सीट से विधायक हैं अदिति सिंह 

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। बुधवार को रायबरेली सदर सीट से चुनी गई विधायक अदिति सिंह बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गई। पहले अदिति सिंह का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। बतादें, अदिति सिंह लंबे समय से कांग्रेस के विरोध में बयान देती आई हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थन करती रही हैं। 

कांग्रेस के कद्दावर नेता की बेटी हैं अदिति 

अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह की गिनती कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं में होती थी, हालांकि अगस्त 2019 में उनका निधन हो गया है। अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह रायबरेली से 5 बार विधायक रह चुके थे और अदिति को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराने का श्रेय प्रियंका गांधी को ही जाता है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों के दौरान अदिति सिंह ने कांग्रेस पार्टी में बगावत की हुई थी और प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में ’लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नाम से महिलाओं के लिए जो अभियान चलाया हुआ है उसको लेकर भी सवाल उठाए हैं। 

सोनिया गांधी को टक्कर देंगी अदिति 

अदिति सिंह के अलावा आजमगढ़ के सगडी से बीएसपी विधायक वंदना सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गईं। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। इस मौके पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि रायबरेली में अब अदिति सिंह सोनिया गांधी को टक्कर देंगी और वंदना सिंह आजमगढ़ में अखिलेश यादव और डिम्पल यादव को टक्कर देंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों के कार्यो को देख विपक्ष के नेता बीजेपी में आ रहे हैं। जिससे कह सकते हैं कि 2022 में पार्टी 300 के पार सीट जीतने जा रही है।

पूरी स्टोरी पढ़िए