प्रशिक्षित कोच के द्वारा दिया जाएगा घुड़सवारी का प्रशिक्षण, क्लब बनने के बाद एक दिन मनाया जाएगा राइडिंग दिवस।

कानपुर। कानपुर जनपद के नाम अगले हफ्ते से एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी। अब शहर में राइडिंग का मजा ले सकते हैं। इसके लिये कमिश्नरेट पुलिस एक राइडिंग क्लब का गठन करने जा रही है। राइडिंग क्लब में कोई भी, किसी भी उम्र का व्यक्ति अपने राइडिंग के शौक को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण ले सकता है। इसके लिये पुलिस विभाग योग्य प्रशिक्षकों की नियुक्ति भी करेगा।

कानपुर शहर सैडलरी का सबसे बड़ा हब है। यहां का माल दुनिया के अलग-अलग देशों में भेजा जाता है। लेकिन तक इसका इस्तेमाल शहर में नहीं हो पा रहा था। अब पुलिस विभाग द्वारा राइडिंग क्लब के गठन के बाद सैडलरी उत्पादों का भी इस्तेमाल यहां होगा। राइडिंग क्लब अगले हफ्ते शुरू होगा। इसमें कोई भी किसी उम्र का व्यक्ति घुड़सवारी का प्रशिक्षण ले सकेगा। राइडिंग क्लब बनने से शहर से भी अंतराष्ट्रीय स्तर के घुड़सवार तैयार हो सकेंगे। राइडिंग क्लब को सीसीटीवी कैमरो व अन्य सुविधा से लैस किया जाएगा। 

साल में एक दिन को राइडिंग दिवस के रूप में भी मनाया जाएगा। जिसमें इसे सभी के लिये खोला जाएगा। इसमें घुड़सवार पुलिस द्वारा अपने कौशल व करतब को दिखाया जाएगा। राइडिंग सिखाने के लिए प्रशिक्षित कोचों की भी नियुक्ति की जाएगी। पुलिस का यह राइडिंग क्लब शहर का पहला राइडिंग क्लब होगा जो सभी के लिये खुला होगा।

बताते चलें कि, जनपद में पुलिस आयुक्त असीम अरुण की पहल पर राइडिंग क्लब तैयार किया जा रहा है। इस उपलब्धि के बाद कानपुर में सैडलरी कारोबार को भी बढ़ावा मिलेगा।

पूरी स्टोरी पढ़िए