रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर गोताखोरों की मदद से बाकी डूबे हुए लोगों की तलाश की जा रही है।

पटना। बिहार (Bihar) के मोतिहारी (Motihari) में बड़ा हादसा हो गया है। यहां सिकरहना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूब गए हैं। अब तक 6 लोगों के शव बरामद (Dead Body Recovered) हुए है। गोताखोरों की मदद से बाकी डूबे हुए लोगों की तलाश की जा रही है। प्रशासन स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य में जुट गया है। वहीं नदी के घाट पर अफरा-तफरी का माहौल है। घटना की सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोग घाट पर मौजूद हैं।   

जानकारी के अनुसार, नाव पर ज्यादा सवारी बैठने से यह हादसा हुआ है। छोटी नाव पर 12 लोगों के बैठने की जगह थी, लेकिन उस पर 22 से ज्यादा लोग सवार थे, जिस वजह से नाव बीच नदी में डूब गई और सभी लोग नदी की तेज धारा में बह गए। अब तक 6 लोगों का शव बरामद किया जा चुका है। रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाकर टीम बाकी डूबे हुए लोगों की तलाश में जुटी हुई है। मौके पर पुलिस बल के साथ कई अधिकारी भी मौजूद हैं। स्थानीय लोग भी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

नाव में ज्यादा सवारियां बैठने से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि नाव चला रहा व्यक्ति तैर कर बाहर निकलने में कामयाब रहा। वहीं लोगों का कहना है कि नाव पर ज्यादा सवारी बैठने से यह हादसा हुआ है। नाव पर सवार सभी लोग मवेशियों के लिए चारा काटने के लिए नाव में बैठकर सरेह की ओर जा रहे थे और इसी दौरान नाव पलट गई और यह हादसा हो गया।

पहले भी हो चुके हादसे

बता दें कि इससे पहले परवलपुर के लक्ष्मी बिगहा गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया था। यहां 7 बच्चियां   पानी में डूब गई थीं। दो महीने पहले सरोतर झील में नाव पलटने से एक युवक की मौत हो गई थी। नाव पर एक दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे। हालांकि बाकी लोग नदी में तैरकर बाहर निकल आए थे।

पूरी स्टोरी पढ़िए