डेटोनेटर एक बोगी से दूसरी बोगी लेकर जाया जा रहा था। इस दौरान ये हादसा हुआ।

डेली जनमत न्यूज डेस्क। रायपुर रेलवे स्टेशन में एक धमाके में 6 सीआरपीएफ जवान घायल हो गए। बताया जा रहा है कि डेटोनेटर फटने से ये ब्लास्ट हुआ। डेटोनेटर एक बोगी से दूसरी बोगी लेकर जाया जा रहा था। इस दौरान ये हादसा हुआ। जानकारी के अनुसार प्लेटफॉर्म नबंर 2 में दो बोगियों में शिफ्टिंग के दौरान हादसा हुआ। घायल जवानों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

किसी और को नहीं पहुंचा नुकसान

घायल जवान लक्ष्मण को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं मामूली रूप से घायल तीन अन्य जवानों को प्राथमिक उपचार दिया गया। रेलगाड़ी रायपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में स्टेशन में मौजूद अन्य किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है। 

सीआरपीएफ की तीन कंपनियां भेजीं

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि  रायपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में इग्नाइटर सेट वाला एक बॉक्स फर्श पर गिरने के बाद विस्फोट हुआ। घटना साढ़े 6 बजे हुई जब झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी। सीआरपीएफ के एक जवान, एक हेड कांस्टेबल को रायपुर के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस रेल में सीआरपीएफ की तीन कंपनियों को भेजा जा रहा था। जब रेलगाड़ी में सामान रखा जा रहा था तब बोगी नंबर नौ के करीब एक कंटेनर में (जिसमें विस्फोटक रखा गया था) विस्फोट हो गया। 

पूरी स्टोरी पढ़िए