3264.74 करोड़ रुपये की योजनाओं का पीएम ने किया लोकार्पण।

3264.74 करोड़ रुपये की योजनाओं का पीएम ने किया लोकार्पण।

महोबा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महोबा के पुलिस लाइन ग्राउंड से यूपी चुनाव का शंखनाद किया। इस दौरान वे बुंदेलों के लिए सौगातों का पिटारा खोला। अर्जुन सहायक परियोजना समेत 3264.74 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया। 

उत्तर प्रदेश के महोबा में अर्जुन बांध पर पीएम मोदी से पहले सपा नेताओं ने फीता काट दिया। भनक लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सपाइयों को हिरासत में लेकर कोतवाली में बैठाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महोबा के पुलिस लाइन ग्राउंड से यूपी चुनाव का शंखनाद किया। इस दौरान प्रधानमंत्री बुंदेलों के लिए सौगातों का पिटारा भी खोला। अर्जुन सहायक परियोजना समेत 3264.74 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। 

शुक्रवार को प्रधानमंत्री पुलिस लाइन ग्राउंड में दोपहर 2ः35 बजे पहुंचे। इसके बाद 3ः45 बजे तक विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया। 3ः50 बजे कार्यक्रम स्थल से 3ः55 बजे पुलिस लाइन पहंचे, जहां से शाम 4 बजे झांसी के लिए प्रस्थान किया। अर्जुन सहायक परियोजना के लोकार्पण से बुंदेलखंड के महोबा, हमीरपुर, बांदा के 168 गांवों के 1,49,755 किसान लाभान्वित होंगे।

बुंदेलों को पीएम की बड़ी सौगात

बुंदेलखंड में गोरखगिरि समेत ऐतिहासिक व चंदेलकालीन धरोहरों को सहेजने का काम चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन माह पहले उज्ज्वला योजना 2.0 के शुभारंभ पर महोबा आए थे। उन्होंने गोरखगिरि को पर्यटन के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए थे। अब प्रधानमंत्री से बुंदेलों को पर्यटन विकास को लेकर बड़ी सौगात मिली है।

पूरी स्टोरी पढ़िए