सेहत का रखें विशेष ख्याल।

डेली जनमत न्यूज हेल्थ डेस्क। केला एक ऐसा फल है जिसको खाकर हर कोई अपनी भूख मिटा सकता है। इस फल को खाने के काफी फायदे भी होते है। लेकिन सर्दी के मौसम में ज्यादातार लोग ये कहते है कि केला मत खाना वरना बीमार पड़ जाएंगे या ठंड लग जाएगी। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए आपकी कन्फ्यूजन दूर करेंगे कि आखिर आप ठंड में भी इस फल का सेवन कर सकते है या नहीं?

सर्दियों में आप भी खाते है केला? 

केले में काफी ज्यादा पोटैशियम पाया जाता है। वहीं सर्दी में अगर आप पानी कम पीते हैं तो ये फल आपके शरीर में पानी की कमी को भी पूरा करेगा। इस फल में मौजूद 100 कैलोरी शरीर को उर्जा देती है। 

ठंड में केला खाना सही है या नही?

सर्दी के मौसम में आप एक केला खा सकते हैं। केला खाने से आपके शरीर में इसमें मौजूद पोटैशियम शरीर में ब्लड फ्लो बढ़ाने में सहायता करता है। इससे आपकी स्किन की सभी कोशिकाओं को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन और पोषण मिल जाता है। साथ ही त्वचा पर रेडिएंट ग्लो आता है।

आपकी स्किन की सभी कोशिकाओं को मिलता है भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन

महिलाएं पार्लर में एक फेशियल कराने में हजारों रुपए खर्च कर देती है। लेकिन आपको पता है अगर आप रोजाना एक केला खाएंगी तो बाहर पार्लर में जाने की भी जरुरत नही पड़ेगी। आपकी स्किन में अंदर से ही ग्लो बना आएगा। केले में मौजूद पोटैशियम स्किन में कोलेजन का लेवल बढ़ाने में भी मददगार होता है। 

जानिए अन्य फायदे

केला खाने से स्किन नैचुरल तरीके से मुलायम बनती है। केले में पोटैशियम के साथ मैंगनीज, मैग्नीशियम और विटामिन-सी भी मौजूद होता है। जानकारी के लिए बताते चलें कि विटामिन-सी स्किन सेल्स को रिपेयर करने में मदद करता है।

पूरी स्टोरी पढ़िए